Bangladesh protests: बांग्लादेश में छात्रों के प्रदर्शन और हिंसा के बीच पीएम शेख हसीना ने बड़ा फैसला लिया है. बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने हिंसा का विकराल रूप देखते हुए अपने पद से इस्तीफा देते हुए देश छोड़ दिया है. पीएम शेख हसीना अपनी बहन रेहाना के साथ(पीएम आधिकारिक स्थान) छोड़कर कहीं सुरक्षित स्थान पर चली गई हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, उनके भारत की राजधानी दिल्ली आने की संभावना जताई जा रही है.

हालांकि वे कहां के लिए रवाना हुई अभी पुख्ता सबूत किसी के पास नहीं हैं. दरअसल, सोमवार को प्रदर्शनकारियों ने पीएम के आवास का घेराव करते हुए तोड़फोड़ की और अंदर घुस गए थे. अपनी जान को खतरा देखते हुए शेख हसीना ने यह चौंकाने वाला फैसला लिया है. आरक्षण विरोधी प्रदर्शन के चलते हिंसा में रविवार को देशभर में 98 लोगों की मौत हो गई थी. सरकार ने बड़ा कदम उठाते हुए देशभर में इंटरनेट सर्विस बंद कर रखी है.

Bangladesh Violence News 2

Read More: Vivo करने जा रहा मार्केट में नया 200MP के कैमरे के साथ 5G फ़ोन लांच, हर कोई लुक देख होने वाला है फ़िदा 

Read More: आइफोन जैसे आइलैंड फीचर में लॉन्च हुआ 108MP वाला 5G स्मार्टफोन, देखें इसकी कीमत

बांग्लादेश में अब तक इतने लोगों की मौत

उपद्रवियों से जान बचाकर देश छोड़कर जाने वाली पीएम शेख हसीना कहां पर हैं, अभी इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है. काफी दिनों से बांग्लादेश में सरकार द्वारा आरक्षण पर लिए गए फैसले को लेकर छात्र लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. बीते महीने शुरू हुए छात्रों के प्रदर्शन में अब तक 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है.

बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं. प्रदर्शनकारी काफी दिनों से शेख हसीना से पीएम पद के इस्तीफे की मांग करते हुए प्रदर्शन कर रहे थे. सोमवार को अचानक बड़ी संख्या में पीएम आवास पर प्रदर्शनकारी इकट्ठा हो गए और तोड़फोड़ शुरू कर दी. स्थिति उग्र देख शेख हसीना ने पीएम पद से इस्तीफा दिया और वहां से निकल गई. पीएम हाउस पर अब पूरी तरह से प्रदर्शनकारियों का कब्जा हो चुका है. सोशल मीडिया पर प्रदर्शकारियों के खूब फोटो भी वायरल हो रहे हैं. पीएम आवास के कमरों में प्रदर्शनकारी आराम करते दिख रहे हैं.

Bangladesh Violence update 2

शांति के साथ चलेगा देश

Read More: Maruti Suzuki की मशहूर माइलेज वाली कार को अब घर लाए सिर्फ 2 लाख रुपये में, जान ले आप भी इसका EMI प्लान

Read More: बैंक अकाउंट में इतनी रकम जो बना देगी दुनिया की आधी आबादी से ज्यादा अमीर! पढ़ें दिलचस्प जानकारी

पीएम शेख हसीना के इस्तीफा देने और देश छोड़ने के बाद बांग्लादेश के प्रमुख जनरल वकार-उज-जमान ने बड़ी बात कही है. उन्होंने पत्रकारों बातचीत करते हुए कहा कि आपकी जो मांगे हैं हम उन्हें पूरा करेंगे और शांति के साथ देश आगे बढ़ेगा. उन्होंने कहा हम देश को अंतरिम सरकार का नेतृत्व देंगे. प्रदर्शकारियों से तोड़फोन और आगजनी नहीं करने की अपील की. इसके साथ ही उन्होंने घर लौटने की बात कही. कहां मारपीट और पत्थरबाजी कोई नहीं करें.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...