अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले बुकिंग ने गढ़ा इतिहास, एक कमरे का किराया उड़ा देगा होश

नई दिल्लीः श्रीराम जन्मभूमि पर बने राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम की घड़ी अब नजदीक आ रही है, जिसकी तैयारी जोरों से चल रही है। अयोध्याा में बने भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होनी है, जिसकी धूम देश और दुनियाभर में अभी से देखने को मिल रही है।

भगवान की नगरी को अभी से दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है, जिसकी तैयारियों का जायज खुद सीएम योगी भी ले चुके हैं। ऐसे में यहां जाने वाले यात्रियों की संख्या में दिन प्रतिदिन कई गुना की बढ़ोतरी भी देखने को मिल रही है। इससे अयोध्या में खाने-पीने की चीजों से लेकर कमरों का रेंट भी तेजी से बढ़ता जा रहा है। अब लग्जरी कमरों का एक दिन का किराया तो इतना ज्यादा हो गया है कि जानकर आपके भी होश उड़ जाएंगे।

लग्जरी कमरों कीमत उड़ा देगी होश

अयोध्या में बने श्रीराम मंदिर में की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से पहले सभी चीजों पर महंगाई बढ़ गई है। होटल की बुकिंग के दाम ने तो सब रिकॉर्ड तही तोड़ दिए हैं। यहां होटल में रुकने के लिए एक कुछ लग्जरी कमरों का किराया एक लाख रुपये से ऊपर पहुंच गया है, जिसे जानकर हर किसी के होश उड़े हैं।

22 जनवरी को बड़ी धूमधाम के साथ देश की तमाम हस्तियां राम लला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में शामिल होंगी। खुद पीएम नरेंद्र मोदी भी इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे, जिसमें शामिल होने के लिए विपक्षी राजनीतिक दलों को भी निमंत्रण भेजा गया है। कई राजनीतिक पार्टियां तो इस कार्यक्रम में शामिल होने से इनकार कर चुकी हैं।

जानिए होटल के कमरे का किराया कितना

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन यानी 22 जनवरी को सिगनेट कलेक्शन होटा के एक कमरे का किराया 70240 रुपये तय किया गया है। पिछले साल इस कमरे की कीमत की बात करें तो 16800 रुपये निर्धारित की गई थी। इस हिसाब से अब तक इसमें चार गुना की बढ़ोतरी हो चुकी है।

द रामायण होटल में एक कमरा 40000 रुपये प्रति दिन पर मिल रहा है। जनवरी साल 2023 में इस कमरे की कीमत 14900 रुपये थी। होटल अयोध्या में पैलेस 18,221 रुपये में एक कमरा दे रहा है। जनवरी 2023 में इसका किराया पांच गुना कम था।