छात्रों के लिए सबसे बेहतर है ये 4 Scooters, फीचर्स के साथ मिलेगा भरपूर माइलेज

Top 4 Best Scooters for Students: भारत के बड़े शहरों का ट्रैफिक जानलेवा होता है। अगर आप उसमें फंस गए तो आपके कई घंटे बर्बाद हो जाएंगे। ऐसे में ट्रैफिक से स्मूथली बाहर निकालने के लिए बिना गियर वाले स्कूटर काफी कम में आते हैं। यही कारण है कि बड़े शहरों में स्कूटर का क्रेज काफी बढ़ा है और खास कर कॉलेज स्टूडेंट्स में स्कूटर के प्रति दीवानगी सबसे ज्यादा देखी गई है। आज इस आर्टिकल में हम आपको कुछ बेहतरीन स्कूटर के बारे में बताएंगे जो कॉलेज जाने वाले छात्रों के लिए काफी बेहतरीन होने वाले हैं। यह सभी स्कूटर 125cc सेगमेंट में आते हैं। इसलिए इसमें आपको बेहतरीन पावर देखने को मिलेगा। वहीं का माइलेज भी काफी बेहतरीन है।

Suzuki Access

इसमें सबसे पहला नाम आता है सुजुकी एक्सेस 125 का। यह एक दमदार स्कूटर है जिसमें 124cc का एयर कूल इंजन मिलता है। यह इंजन फ्यूल इंजेक्शन तकनीक पर काम करता है। इसके द्वारा 8 बीएचपी का पावर 10 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाता है। यह स्कूटर ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है और इसकी कीमत 79,400 से लेकर 89,500 तक जाती है।

Honda Dio

होंडा डीआईओ एक बेहतरीन स्कूटर है। जिसे हाल ही में नए लुक के साथ लांच किया गया है। इसके फीचर भी अब काफी बेहतरीन हो गए हैं। इसमें 123cc का एयर कूल इंजन मिलता है जो 8 बीएचपी का पावर और 10 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इसकी कीमत 83400 से शुरू होकर 91300 तक जाती है।

Yamaha Fascino

यामाहा फेसिनो (Yamaha Fascino) एक स्टाइलिश स्कूटर है। इसका लुक अन्य किसी भी स्कूटर से काफी खूबसूरत है। इसमें भी 125cc का एयर कूल इंजन मिलता है। इसमें आपको स्मार्ट मोटर जनरेटर सिस्टम भी दिया गया है। इस इंजन के द्वारा 8 बीएचपी का पावर और 10 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाता है। यामाहा फेसिनो की एक्स शोरूम कीमत 79,100 से शुरू होकर 92,830 तक जाती है।

TVS NTorq

टीवीएस एन टॉर्क (TVS NTorq) एक बेहतरीन स्पोर्ट्स स्कूटर है। इसमें 125cc का इंजन मिलता है जो एयर कूल तकनीक पर काम करता है। इस इंजन के द्वारा 9 बीएचपी का पावर और 10 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाता है। भारत में इस धांसू स्कूटर की कीमत 84536 से शुरू होकर ₹1 लाख तक जाती है।