दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को बड़ी राहत, ईडी समन नजरअंदाज मामले में कोर्ट ने दी जमानत

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी के समन को नजर अंदाज करने के मामले में बड़ी राहत मिली है। सीएम अरविंद केजरीवाल को इस मामले में एक लाख रुपये मुचलके पर जमानत दे दी गई है। इसके साथ ही शारीरिक उपस्थिति से राहत पाने में असफल रहने के बाद सीएम केजरीवाल अदालत में उपस्थित हुए।

राउज एवेन्यू कोर्ट की एसीएमएम दिव्या मल्होत्रा ​​ने ईडी द्वारा दायर दो शिकायतों में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को जमानत दे दी। उन्हें 15,000 रुपये के जमानत बांड और 1 लाख रुपये की जमानत राशि पर जमानत देने का काम किया गया। इससे केजरीवाल ही नहहीं बल्कि आप कार्यकर्ताओं में खुशी देखने को मिली।

Also Read: President Droupadi Murmu Speech: राष्ट्रपति ने अभिभाषण में किया आपातकाल का जिक्र, पेपर लीक पर बताई सरकार की रणनीति

संजीव नासियार ने क्या कुछ कहा

इस बीच आम आदमी पार्टी के कानूनी प्रमुख संजीव नासियार ने कहा, अदालत ने सीएम (अरविंद केजरीवाल) को तलब किया था। पिछली बार जब वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अदालत में पेश हुए थे। उन्हें फिर से निर्देश दिया गया तो उन्होंने कहा कि वह शारीरिक रूप से पेश होंगे। वह आज पेश हुए और अपना पक्ष रखा।

बांड के साथ जमानत मंजूर कर ली गई।। दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति मामले के संबंध में ईडी की दो शिकायतों के आधार पर अदालत द्वारा जारी समन के बाद सीएम केजरीवाल अदालत में पेश हुए थे। आगे नासियार ने कहा कि ईडी के समन के संबंध में आप का रुख स्पष्ट है कि ये कानून के अनुरूप नहीं हैं और अवैध हैं। अब यह फैसला अदालत करने वाली है। अदालत पर पूरा भरोसा है। अदालत जो भी फैसला लेगी, हमारा फैसला उसी के अनुरूप होगा।

Also Read: आनंद महिंद्रा का ख्वाब! 15 अगस्त को लॉन्च होगी नई BSA Gold Star 650

आप नेता ने कही बड़ी बात

अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलने के बाद आप नेता रीना गुप्ता ने कहा कि यह मामला फर्जी है और ईडी पिछले दो साल से छापेमारी कर रही है लेकिन कुछ नहीं मिला। उन्होंने कहा कि आज मुख्य मुद्दा चुनावी बांड का उपयोग करके किया गया घोटाला है।

केजरीवाल ने उन्हें जारी समन से बचने के लिए ईडी द्वारा दायर दो शिकायतों पर संज्ञान लेने के बाद अदालत द्वारा जारी समन को चुनौती दी है। ईडी के अनुसार, एजेंसी इस मामले में नीति निर्माण, इसे अंतिम रूप देने से पहले हुई बैठकों और रिश्वतखोरी के आरोपों जैसे मुद्दों पर केजरीवाल का बयान दर्ज करना चाहती है।

Also Read: कहीं फर्जी तो नहीं आप का आधार कार्ड! ऐसे चुटकियों में घर बैठे करें पता, जानिए प्रोसेस

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow