Bihar Board 12 Result 2024: बिहार बोर्ड 12वीं के छात्रों को मिली गुड न्यूज, इस तारीख को रिजल्ट हो सकता है जारी!

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली: Bihar Board Class 12 Result 2024 का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए खुशखबरी है। सूत्रों की मानें तो बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) इस हफ्ते 12वीं कक्षा का रिजल्ट जारी किया जा सकता है।

रिजल्ट की घोषणा की तारीख और समय BSEB की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जल्द ही अपडेट किया जाएगा। हालांकि, आधिकारिक तौर पर बोर्ड की तरफ से अभी तक रिलीज डेट जारी नहीं की गई है।

रिजल्ट कब जारी होगा? (Bihar board Result Date and Time)

रिपोर्ट्स के अनुसार, BSEB 12वीं का रिजल्ट 18 मार्च, 2024 को शनिवार को जारी किया जा सकता है। हालांकि, बोर्ड की तरफ से अभी तक आधिकारिक घोषणा अभी बाकि है। रिजल्ट दोपहर 2 बजे से 3 बजे के बीच जारी होने की उम्मीद है।

कैसे देखें रिजल्ट? ( Where to Check Result)

परिणाम जारी होने के बाद छात्र BSEB की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। रिजल्ट देखने के लिए छात्रों को अपना रोल नंबर और रोल कोड डालना होगा।

कहां मिलेगा रिजल्ट का लिंक?

रिजल्ट जारी होने के बाद, BSEB की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर रिजल्ट का लिंक एक्टिव हो जाएगा। छात्र Bihar Board Mobile App के माध्यम से भी अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

कितने छात्र हुए थे शामिल?

इस साल बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा में लगभग 13 लाख छात्र शामिल हुए थे। परीक्षा 1 से 12 फरवरी, 2024 तक आयोजित की गई थी।

पिछले साल का रिजल्ट

पिछले साल, Bihar Board Class 12 Result 2023, 26 मार्च, 2023 को जारी किया गया था। रिजल्ट में कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 79.82% रहा था।

  • रिजल्ट जारी होने के बाद BSEB की आधिकारिक वेबसाइट पर भारी ट्रैफिक हो सकता है। इसलिए, छात्रों को धैर्य रखना चाहिए और बार-बार कोशिश करते रहना चाहिए।
  • छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपना रिजल्ट डाउनलोड कर लें और इसका प्रिंटआउट भी निकाल लें।
  • रिजल्ट में कोई त्रुटि होने पर छात्र BSEB से संपर्क कर सकते हैं।

BSEB 12वीं रिजल्ट 2024 से संबंधित सभी नवीनतम अपडेट के लिए, छात्रों को BSEB की आधिकारिक वेबसाइट और सोशल मीडिया पेजों पर नजर रखनी चाहिए।

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow