आनंद महिंद्रा का ख्वाब! 15 अगस्त को लॉन्च होगी नई BSA Gold Star 650

BSA Gold Star 650: क्लासिक लेजन्ड्स ब्रिटिश टू व्हीलर निर्माता कंपनी है। जिसकी योजना भारतीय बाजार में अपनी नई बाइक लॉन्च करने की है। कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी इस साल स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बीएसए गोल्ड स्टार 650 (BSA Gold Star 650) नाम से अपनी नई बाइक भारतीय बाजार में लाने वाली है। इसके लिए काफी तेजी से कंपनी ने तैयारियां भी शुरू कर दी है।

कंपनी ने किया टीजर जारी

कंपनी की तरफ से अपनी इस नई बाइक का टीजर जारी किया गया है। जिसमें कलेंडर में 15 अगस्त की तारीख को मार्क करने को कहा गया है। टीजर में कहा गया है कि क्लासिक लेजेंड्स कुछ बड़ा, बोल्ड और ऑथेंटिकली ब्रिटिश ब्रांड लेकर आ रही है। ऐसे में दुनिया के सबसे बड़े मोटरसाइकिल निर्माता के साथ जुड़ने के लिए तैयार रहें। आपको बता दें कि बाजार में आने के बाद यह रॉयल एनफील्ड इंटरसेप्टर 650 बाइक से मुकाबला करेगी।

BSA Gold Star 650 इंजन डिटेल्स

बीएसए गोल्ड स्टार 650 (BSA Gold Star 650) कंपनी की प्रीमियम बाइक होने वाली है। जिसमें लिक्विड कूल्ड तकनीक पर आधारित 4-वॉल्व वाला 652cc का इंजन लगा होगा। यह सिंगल सिलेंडर इंजन होने वाला है। जिसकी क्षमता 45 bhp पावर और 55 Nm टॉर्क पैदा करने की होगी। इसके साथ आपको 5-स्पीड गियर बॉक्स मिलेगा। जो इसके स्पीड को काफी अच्छे से मैनेज करता है।

BSA Gold Star 650 कीमत

इस बाइक में स्पोक्ड रिम्स लगे हैं। जो इसके क्लासिक लुक को काफी इम्प्रूव कर देते हैं। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसमें सिंगल 320 mm फ्लोटिंग डिस्क, Brembo ट्विन-पिस्टन फ्लोटिंग कैलिपर, फ्रंट में ABS और एक सिंगल 255 mm डिस्क दिया गया है। यह बाइक लगभग 213 किलोग्राम की है। इस बाइक के कीमत की बात करें तो कंपनी ने इसकी कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है। लेकिन उम्मीद की जा रही है की यह बाइक 3 लाख रुपये की शुरूआती कीमत पर बाजार में आएगी।