BSNL Sasta Recharge Plan: जुलाई में भारत की दिग्गज निजी टेलीकॉम कंपनियों ने प्रीपेड और पोस्टपेड रिचार्ज प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी कर ग्राहकों को बड़ा झटका दिया था। दरअसल, एयरटेल, वोडाफोन आइडिया और जियो ने अपने-अपने प्लान की कीमतों में 25% तक की बढ़ोतरी की थी। इन महंगे प्लान के बीच जियो ने अपने ग्राहकों को राहत देने के लिए नया और किफायती प्लान लॉन्च किया है।

Also Read: Aadhar Card Update: क्या आप अपना आधार कार्ड मुफ्त में अपडेट करना चाहते हैं? यह है आसान प्रक्रिया

bsnl 60days validity plan jpg

ये है जियो का सस्ता प्लान:

दरअसल जियो ने अपने ग्राहकों के लिए 1899 रुपये का नया किफायती प्लान पेश किया है, जिसमें 336 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। यानी 1899 रुपये में करीब 11 महीने की सर्विस मिल सकती है। जानकारी के मुताबिक, इस प्लान में जियो अनलिमिटेड कॉलिंग और 3600 एसएमएस देता है।

Also Read: PM Awas Yojna: जरुरतमंद के लिए मोदी सरकार का बड़ा ऐलान! अब सस्ते में मिलेगा 3 करोड़ लोगों को घर

साथ ही, इस प्लान में 24GB इंटरनेट डेटा भी शामिल है। दरअसल यह प्लान उन ग्राहकों के लिए परफेक्ट है जो कम डेटा इस्तेमाल करते हैं और लंबी वैलिडिटी वाला बजट फ्रेंडली रिचार्ज प्लान चाहते हैं।

दरअसल, इस प्लान की मासिक औसत कीमत 172 रुपये है, जो यूजर्स के लिए काफी अच्छी डील हो सकती है। हालांकि, यह प्लान उन यूजर्स के लिए उपयुक्त नहीं होगा जिन्हें ज्यादा डेटा की जरूरत होती है। इसके साथ ही यूजर्स को इस प्लान में जियो टीवी और जियो सिनेमा का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। हालांकि, अब देखना यह है कि जियो के इस किफायती प्लान के बाद एयरटेल और वोडाफोन आइडिया भी अपने ग्राहकों के लिए इसी तरह के सस्ते प्लान पेश करते हैं या नहीं।

Also Read: Bank Holidays: आने वाले दिनों में 8 दिन तक बंद रहेंगे बैंक! घर से निकलने से पहले चेक कर लें ये लिस्ट

वहीं, दूसरी तरफ बीएसएनएल निजी कंपनियों से असंतुष्ट ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करने में लगी हुई है। बीएसएनएल ने पिछले महीने लाखों नए ग्राहक जोड़े हैं और लगातार अपनी सेवाओं में सुधार कर रही है। ग्राहकों को सस्ते प्लान का लुभावना ऑफर भी दिया जा रहा है।