Buffalo Milk: क्या आपको पता है ऐसी कौन सी वैसे जो दिन में 20 से 30 लीटर दूध देती है

Avatar photo

By

Sanjay

Buffalo Milk: कौन सी भैंस प्रतिदिन 20 से 30 लीटर दूध देती है? ऐसे भैंस की कीमत क्या हो सकती है? आजकल पशुपालन एक ऐसा व्यवसाय बन गया है जिससे आप करोड़ों रुपये कमा सकते हैं। दरअसल, आजकल गांव से लेकर शहर तक हर कोई यह बिजनेस करना चाहता है. यह तो सभी को पता चल गया है कि आप इसमें जितना पैसा लगाएंगे उतना ही इससे अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं। उससे आपको दोगुना पैसा मिलता है.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आपको पशुपालन के तौर पर भैंस का पालन करना चाहिए। खैर, आप सोच रहे होंगे कि अब इतनी सारी भैंसें हैं तो हम किसका पीछा करेंगे, तो आज हम आपको इसी बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। इन भैंसों का पशुपालन करें.

मुर्रा

आपको बता दें कि मुर्रा भैंस भैंस की एक नस्ल है जो बहुत मशहूर है। यह भैंस अधिक दूध देती है जिसके कारण भैंस को पाला जाता है। यह भैंस आपको भिवानी, आगरा, हिसार, रोहतक, जिंद, झाझर, फतेहाबाद, गुड़गांव जिलों और दिल्ली के राजधानी क्षेत्र में मिल जाएगी। आपको जानकर हैरानी होगी कि यह भैंस आपको हर दिन 20 से 30 लीटर दूध देती है। इससे आप ज्यादा पैसे भी कमा सकते हैं.

Jafarabadi

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जाफराबादी भैंस को गिर भैंस के नाम से भी जाना जाता है. दरअसल ये एक नदी भैंसा है. दरअसल यह भैंसा सबसे पहले गुजरात में देखा गया था. दुनिया में लगभग 25,000 जाफ़राबादी भैंसें हैं। इतना ही नहीं, यह भैंस भारत और पाकिस्तान की महत्वपूर्ण भैंसों की नस्लों में से एक मनी जाती है।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow