कोलकाता में निर्माणधीन 5 मंजिला इमारत गिरी, 2 लोगों की मौत, घटनास्थल पहुंची सीएम ममता बनर्जी

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में अचानक 5 मंजिला निर्माणधीन इमारत गिर गई, जिसमें 2 लोगों की मौत हो गई। मंजिल के मलबे में बड़ी संख्या में लोग दबे हैं, जहां राहत-बचाव दल की टीमें पहुंच गई। इमारत के मलबे से अभी तक 10 लोगों को बाहर निका गया है। राज्य की सीएम ममता बनर्जी सहित आलाअधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंच गए, जहां घायलों का हालचाल जाना। कोलकाता के पुलिस आयुक्त विनीत गोयल ने भी घटना स्थल का निरीक्षण किया। बड़ी संख्या में राहत-बचाव कार्य अभी भी जारी है। यहां अभी भी कुछ और लोगों के फंसे होने की खबर है, जिन्हें सुरक्षित निकालने के लिए पूरी कोशिश की जा रही है।

पुलिस ने दी बड़ी जानकारी

पुलिस अधिकारी के अनुसार देर रात गार्डन रीच क्षेत्र में एक निर्माणधीन 5 मंजिला इमारत गिर गई, जिसमें दबकर दो लोगों की मौत हो गई। अब तक कई लोगों को बचाया गया है और बचाव प्रयास जारी हैं। चिकित्सा आपातकालीन वाहन स्थान पर मौजूद थे।

स्थानीय निवासियों ने घटना पर बताया कि इमारत के गिरने से पहले कंक्रीट के हिस्से अलग होने लगे थे। ढहने के साथ तेज आवाज भी हुई और आसपास धूल का घना बादल छा गया। स्थानीय लोगों के अनुसार, परिणामस्वरूप मलबे ने घनी आबादी वाले इलाके में आसपास के अस्थायी घरों को प्रभावित किया।

आसपास के एक निवासी ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा, “निर्माणाधीन इमारत में कोई नहीं रहता था। फिर भी इसके गिरने से पड़ोसी झोपड़ियों को नुकसान पहुंचा। ऐसी आशंका है कि कई लोग अभी भी मलबे के नीचे हो सकते हैं। अभी मृतकों की संख्या में बढ़ सकती है। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुवेन्दु अधिकारी ने एक सोशल मीडिया पोस्ट में अपील की। मैं तेजी से बचाव और राहत के लिए पश्चिम बंगाल राज्य आपदा प्रबंधन टीम से अपील की।

शुवेन्दु अधिकारी ने राहत बचाव दल भेजने की अपील की

पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने पीड़ियों को चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि मुझे संभावित हताहतों के बारे में दुख भरे फोन आ रहे हैं। इस दौरान उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से राहत-बचाव दल को भेजने की अपील की। इसके साथ ही अधिकारी ने घटना स्थल की कुछ तस्वीरें भी शेयर की।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow