Phonepe Term Life Insurance features. डिजिटल पेमेंट के मामले में अग्रणी प्लेटफार्म फोनपे इस समय ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक सुविधाओं के फीचर ला रहा है। इस कड़ी में कंपनी ने लंबे इंतजार के बाद प्री अप्रूव टर्म इंश्योरेंस लाइफ फीचर शुरू करने की बात कही है। जिससे यहां पर ग्राहकों को इस फीचर का उपयोग बखूबी कर सकते हैं।

फोनपे इस समय ऐसे-ऐसे फीचर अपने प्लेटफार्म पर इंटीग्रेट कर रहा है जो लाखों भारतीय ग्राहकों के लिए अपने बीमा कवरेज और अधिक सुलभ बनाने के लिए किफायती साबित हो रहे है। फोन-पे प्लेटफार्म पर कई तरह के रिचार्ज और पैसे ट्रांसफर करने के साथ-साथ यहां पर इंश्योरेंस प्रोडक्ट को समावेश किया है।

Read More:-ये हुई न बात! ₹4 लाख के बजट में मिलेगी ये कार, मिलेगा जबरदस्त माइलेज, देखें डिटेल

Read More:-Vijay Sales पर शुरू हुई Mega Freedom Sale, स्मार्टफोन से लेकर सभी प्रोडक्ट्स पर मिल रही तगड़ी छूट

जिससे कंपनी ने अब यहां पर प्री-अप्रूव्ड टर्म लाइफ इंश्योरेंस फीचर को लाया है, जिससे ग्राहक इस लाइफ इंश्योरेंस तो त्वरित रुप सेे खरीद पाए तो इसके लिए इनकम वेरिफिकेशन की बाघ्यता खत्म कर दिया है। फोनपे कंपनी की ओर सेरा बताया गया है कि इनकम वेरिफिकेशन की जरूरत के बिना आप लाइफ इंश्योरेंस कवरेज के साथ-साथ स्टेंट सुविधाजनक तरीके से बेनिफिट उठा सकते हैं।

Phonepe Term Life Insurance features 2024 jpg

अब होगी 3 करोड़ से ज्यादा लोगों की मदद

पहले जहां पर ग्राहक इनकम प्रूफ की कमी के कारण टर्म इंश्योरेंस का फायदा नहीं उठा पाते थे, तो इसके लिए कंपनी ने बड़ा कदम उठाया है। जिससे कंपनी ने ग्राहकों के सुविधा के लिए इनकम प्रूफ की कमी के बिना ग्राहक इस तरह के बीमा का लाभ उठा पाएं, तो फोनपे ने कई इंश्योरेंस कंपनियों के साथ पार्टनरशिप की है। जिससे यह पार्टनरशिप इंश्योरेंस प्रोवाइडर्स को अब ज्यादा यूजर्स के साथ 3 करोड़ से ज्यादा लोगों की मदद होगी।

कंपनी का फोकस अपने यूजरवेस बढ़ाना है, जिससे यहां पर PhonePe अपने प्लान के तहत काम कर रही है। साल 2024 अंत तक इसे 5 करोड़ यूजर्स तक पहुंचाने के लिए कई सेवाओं में अपडेट कर रही है।

Term Life Insurance features jpg

Read More:-ICICI Bank: आम जनता के लिए बड़ी खुशखबरी! इस बैंक ने बढाई अपनी FD की रेट

Read More:-SBI Scheme: ये हैं SBI bank की सबसे ज्यादा फायदा देने वाली स्कीम! लोगों को होता है तगड़ा फायदा

तो वही मौजूदा समय में लाखों PhonePe यूजर्स जिनके पास में कोई ऐसा इनकम प्रूफ नहीं है, जिसममें व्यापारी, गिग वर्कर और कई अन्य यूजर्स समूह शामिल हैं। जिससे अब फोनपे प्लेटफॉर्म पर टर्म इंश्योरेंस प्रोडक्ट का लाभ उठा सकें तो कंपनी ने कई बीमा कंपनी के साथ में समझौता किया है।

सीईओ विशाल गुप्ता ने कही ये बात

तो वही इस मौके पर फोनपे इंश्योरेंस ब्रोकिंग सर्विसेज के सीईओ विशाल गुप्ता ने बड़ी बात कही है, जिससे यहां पर सीईओ विशाल गुप्ता ने कहा कि कंपनी ने प्लेटफॉर्म पर प्री-अप्रूव्ड सम एश्योर्ड सुविधा के लॉन्च की है, जिससे कंपनी का मकसद यूजर्स  के लिए प्रोडक्ट्स को ज्यादा सुलभ और किफायती बनाना है, जिससे यहां पर छूटे हुए ग्राहकों टर्म लाइफ इंश्योरेंस के दायरे में लाना है।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...