Navi Mumbai Building Collapse: नवी मुंबई में बहुमंजिला इमारत गिरने से हाहाकार मच गया, जिसमें कई लोगों के फंसे होने की खबर सामने आई है. घटना की सूचना पर एनडीआरएफ और मुंबई पुलि व फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई है. नगर पालिका टीम ने भी घटनास्थल पहुंचकर लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है. घटना सुबह साढ़े चार बजे के करीब हुई, जिसके बाद अफरा-तफरी मच गई.

रेस्क्यू कर मलबे में दबे दो लोगों को निकाल लिया गया है, जिन्हें इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. इसमें अभी भी दो लोगों क दबे होने की संभावना जताई जा रही है. अभी उन्हें निकाला नहीं जा सका है. यह इमारत इंदिरा निवास के नाम से मशहूर है. यह तीन मंजिला इमारत गिरने की पहले ही आशंका जताई गई थी. प्रशासन की ओर से बिल्डिंग मालिक के खिलाफ कार्रवाई करने के दिशा-निर्देश दिए हैं.

Building Collapse News

Read More: IND vs SL Playing 11: पहले टी20 में किसको मौका देंगे गौतम गंभीर? वॉशिंगटन सुंदर निभाएंगे ये रोल, जाने प्लेइंग-11

Read More: 29 जुलाई को आ रहा है Oppo का नया स्मार्टफोन, 5100mAh बैटरी के साथ मिलेगा शानदार डिज़ाइन

बिल्डिंग गिरते ही मचा कोहराम

नवी मुंबई में शनिवार सुबह साढ़े चार बजे जैसे ही बिल्डिंग गिरने की आशंका हुई तो लोग पहले ही बाहर निकल गए. कुछ लोग अंदर ही रह गए. बिल्डिंग गिरने से चार लोग दब गए, जिसके बाद हाहाकार मच गया. सूचना मिलते ही एनडीआरएफ और अग्निशमन, और मुंबई पुलिस की टीम मौके पर पहुंची, जहां राहत बचाव कार्य कर फंसे दो लोगों निकाल लिया गया.

उनकी हालत नाजुक देख पास में ही स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अब उनकी हालत में सुधार बताया जा रहा है. अभी बिल्डिंग के मलबे में दो और लोग दबे होने की खबर है, जहां एनडीआरएफ का का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. वहीं, पालिका आयुक्त नवी मुंबई, कैलाश शिंदे ने घटना के बारे में बड़ी जानकारी दे ही है. उन्होंने बताया कि करब आज सुबह साढ़े चार बजे के पहले ये तीन मंजिला इमारत गिर गई. ये जी+3 की इमारत है सेक्टर-19, शाहबाज गांव में है.

Building Collapse update

बिल्डिंग मालिक के लिए कार्रवाई करेगा प्रशासन

Read More: Vivo ने भारत में लॉन्च किया सस्ता-सुंदर-टिकाऊ स्मार्टफोन, मिल रही 5,000mAh की बैटरी वो भी 7,999 रुपये में

Read More: IND vs SL: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले श्रीलंकाई टीम को लगातार झटके, बिनुरा फर्नांडो हुए अस्पताल में भर्ती

नगर पालिका आयुक्त ने जानकारी दी कि एनडीआरएफ की टीम राहत-बचाव कार्य में जुटी हुई है, जहां फंसे दो लोगों को बाहर निकाल लिया गया है. उनकी हालत स्थिर है. उन्होंने कहा कि यह बिल्डिंग करीब एक दशक यानी 10 साल पुरानी है. अब जांच का काम चल रहा है. इमारत के मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.  जानकारी के लिए बता दें कि मुंबई से सटे इलाकों में इमारत गिरने की घटनाएं पहले भी साने आई थी, जहां कई लोग घायल हुए थे.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...