केजरीवाल को तगड़ी राहत, शराब घोटाले से जुड़े मामले में जमानत पर लगी मुहर, जनिए कब आएंगे बाहर?

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः दिल्ली शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को राउज एवेन्यू कोर्ट से जमानत मिल गई। कोर्ट ने उन्हें एक लाख रुपये के मुचलके पर जमानत दी, जो कल यानी शुक्रवार को तिहाड़ जेल से बाहर आ सकते हैं। जमानत मिलने के बाद आम आदम पार्टी के कार्यकर्ताओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जमानत का विरोध करने के लिए 48 घंटे का समय मांगा था, जिसे राउज एवेन्यू कोर्ट ने पूरी तरह से खारिज कर दिया। इससे पहले लोकसभा चुनाव के दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल को सुप्रीम कोर्ट से 1 जून तक अंतरिम जमानत मिली थी, जिन्होंने 2 जून को तिहाड़ जेल में समर्पण कर दिया था। केजरीवाल को दिल्ली शराब घोटाले में 22 मार्च को गिरफ्तार किया या था। इसके बावजूद भी वे दिल्ली के सीएम बने हुए थे, लेकिन नए काम नहीं कर पा रहे थे।

Also Read: हाथरस हादसे में बड़ा खुलासा! भोले बाबा के सेवादारों ने भांजी थी लाठियां, फिर हुआ यह सब

शराब घोटाले में गिरफ्तार किए गए थे केजरीवाल

दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े पैसों की हेराफेरी मामले में सीएम अरविंद केजरीवाल को ईडी ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर दिया था। कुछ दिन बाद उन्हें लोकसभा चुनाव के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने सशर्त अंतरिम जमानत दे दी थी। केजरीवाल ने कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए 2 जून की शाम को तिहाड़ जेल में दुबारा से सरेंडर कर दिया था।

अब राउज एवे्यू कोर्ट ने ठोस सबूत नहीं मिलने के अभाव में जमानत दे दी है। उम्मीद है कि शुक्रवार किसी भी वक्त सीएम अरविंद केजरीवाल तिहाड़ जेल से बाहर आ सकते हैं। दिल्ली में कुछ दिनों बाद विधानसभा चुनाव होना है, जिससे पहले सीएम अरविंद केजरीवाल को जमानत मिलना पार्टी के लिए किसी बूस्टर डोज की तरह साबित हो सकता है।

Also Read: Monsoon Update: प्लीज घरों से निकलें संभलकर, यूपी सहित इन 13 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी

राउज एवेन्यू कोर्ट में क्या दी गई दलील

विशेष जस्टिस न्याय बिंदू ने प्रवर्तन निदेशालय की सुनवाई के बाद यह फैसला सुरक्षित रख लिया था। बचाव पक्ष ने दावा किया था कि अभियोजन पक्ष के पास नेता को दोषी ठहराने के कोई ठोस सबूत नहीं हैं। कोर्ट में बहस के चलते ईडी ने अदालत को जानकारी दी कि 7 नवंबर, 2021 को केजरीवाल विधानसभा चुनाव प्रचार के दौरान गोवा के होटल ग्रैंड हयात में रुके थे और बिल का भुगतान चनप्रीत सिंह के द्वारा किया गया था।

जानकारी के लिए बता दें कि दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े तथाकथित भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी जेल में बंद हैं। आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को भी ईडी ने आरोपी मानते हुए गिरफ्तार किया था, लेकिन कुछ दिन बाद उन्हें कोर्ट से जमानत मिल गई थी।

Also Read: Weather Forecast: फटेगा बादल और गिरेगी बिजली, इन राज्यों में आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार बारिश बनेगी मुसीबत

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow