30 जून तक खत्म कर लें इन बैंकों का काम, नहीं तो होगा ऐसा नुकसान कि निकल जाएंगे आंसू

Vipin Kumar
bank fd
bank fd

नई दिल्लीः जून का महीना अब आखिरी पड़ाव पर चल रहा है, जिसके सिर्फ दो दिन शेष बचे हैं। इस बीच अगर अगर आपका अकाउंट इंडियन बैंक और पंजाब व सिंध बैंक में अकाउंट है तो जरूरी बातों को जान सकते हैं, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। अगर आप इन बैंकों से बंपर रिटर्न कमाना चाहते हैं तो बस जल्द ही निवेश कर दें, जिससे किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी।

- Advertisement -

अगर आपने निवेश करने का मौका हाथ से निकाला तो फिर कम समय में अधिक रिटर्न का लाभ नहीं मिल सकेगा। इसलिए ग्राहकों के पास निवेश करने के लिए सिर्फ 5 दिन का समय बचा है, जो मौका आप बिल्कुल भी हाथ से ना जाने दें। बैंक से जुड़ी एफडी पर आप महत्वपूर्ण बातों को जान सकते हैं, जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। इसलिए जरूरी है कि आप ध्यान से आर्टिकल पढ़ लें।

इंडियन बैंक में करें फिक्स्ड डिपॉजिट का काम

देश के बड़े बैंकों में गिने जाने वाले इंडियन बैंक में स्पेशल एफडी ऑफर करने का काम कर रहा है। पब्लिक सेक्टर बैंक इंडियन बैंक अपने खाताधारकों को 300 और 400 दिन की एफडी ऑफर करने का काम कर रहा है। बैंक की वेबसाइट के मुताबिक, इंड सुपर 400 और इंड सुप्रीम 300 दिन नाम की एफडी योजनाओं में 30 जूम 2024 तक निवेश करने का काम कर सकते हैं।

- Advertisement -

इसमें आपको बंपर ब्याज मिलेगा। इसलिए दो दिन में ही आपको निवेश करना होगा। खास एफडी कॉलेबल fd है। कॉलेबल एफडी का मतलब कि आपको समय से पहले पैसा निकालने का मौका मिल जाएगा, जिससे किसी तरह की प्रॉब्लम नहीं होगी।

पंजाब एंड सिंध बैंक की स्पेशल एफडी स्कीम

देश के बड़े बैंकों में शुमार पंजाब एंड सिंध बैंक अपने खाताधारकों के लिए 222 दिन, 333 दिन और 44 दिनों के लिए स्पेशल एफडी वाला ऑफर चला रहा है। यह स्पेशल एफडी पर मैक्सिमम 8.05 फीसदी का ब्याज मिल रहा है, जो बिल्कुल भी ऑफर हाथ से ना जाने दें।

- Advertisement -

बैंक की वेबसाइट के अनुसार, 222 दिनों की एफडी करने पर 7.05 प्रतिशत, 333 दिनों की एफडी 7.10 प्रतिशत और 444 दिनों की एफडी पर 7.25 प्रतिशथ ब्याज का फायदा मिल रहा है। इसके साथ ही सीनियर सिटीजन को 444 दिन की एफडी पर 8.05 फीसदी ब्याज का लाभ मिल रहा है।

Share This Article