couple divorces within 3 minutes: रिश्तों की डोर (Marriage tips) बहुत ही ज्यादा नाजुक होती है. रिश्तों को लंबे समय तक संभाल कर रखना बहुत ही ज्यादा कठिन होता है. आपने देखा होगा कि ज्यादातर लोगों को सबसे पहले प्यार होता है और फिर कुछ सालों बाद ये कपल शादी के पवित्र बंधन में बंध जाते हैं.

पति – पत्नी के बीच प्यार, इज्जत, समझदारी, और सबसे जरुरी चीज एक दूजे के प्रति विश्वास का होना बेहद जरूरी है. आपने कई बार ऐसा सुना होगा कि शादी के कुछ सालों बाद पति – पत्नी एक दूसरे से अलग हो जाते हैं, मतलब एक दूजे से तलाक ले लेते हैं.

Read More:  Bhojpuri Song: Nirahua और Amrapali का बेडरूम रोमांस मचा रहा कोहराम, सीढ़ियों पर लेटकर किया प्यार

Read More:  मोबाइल लेने के बाद कराएं Mobile Insurance, डैमज या फिर गुम होने पर मिलेगा कवर, जानें डिटेल

3 मिनट में टूटी शादी 

शादीशुदा दंपतियों लड़ाई होना आम बात है. आपने शायद ही सुना होगा ही किसी की शादी एक हफ्ते या उससे भी कम दिनों के अंदर में टूट गई. लेकिन एक हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है. कुवैत का हालिया मामला कुछ ऐसा ही है, जिसमें शादी के तीन मिनट बाद ही दूल्हा दुल्हन का तलाक हो गया है.

couple divorces 1

इंडिपेंडेंट की इंडी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, जब दोनों की शादी हो गई तो कपल अदालत से बाहर निकलने के लिए मुड़ा, तभी दुल्हन का पांव लड़खड़ा गया और वह गिर पड़ी. मेट्रो की एक रिपोर्ट के मुताबिक, दूल्हे ने एकदम से उसे कहा- स्टूपिड (बेवकूफ) हो क्या। पति की ऐसी बात सुनकर महिला को गुस्सा आ गया और उसने जज से तुरंत ही उनकी शादी को तलाक में बदल देने का फैसला लिया.

Read More: TVs under 30000: 50 इंच वाले Smart TV की कीमत हुई आधी, अब घर बैठें होगा फुल एंटरटेनमेंट

Read More:  Credit Score Low: समय पर EMI का भुगतान करने पर भी कम है क्रेडिट स्कोर, जानें इसकी वजह

पत्नी का बनाया मज़ाक

इसपर जज भी तुरंत सहमत हो गए और शादी के 3 मिनट बाद ही उनका तलाक करा दिया गया. इसे देश के इतिहास की सबसे छोटी शादी बताया जा रहा है, यानी 3 मिनट के अंदर में शादी हमेशा के लिए टूट गई.

couple divorces

यह घटना साल 2019 की है और एक बार फिर से सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है. एक शख्स ने एक्स पर इस खबर पर लिखा, ‘मैं हाल में एक शादी में गया था जहां दूल्हे ने अपनी स्पीच में अपनी पत्नी का मज़ाक बनाया था. उसकी होने वाली पत्नी को भी ऐसा ही करना चाहिए था.

एक शख्स ने लिखा,’जिस शादी में कोई सम्मान न हो ऐसे रिश्ते में रहने का कोई मतलब नहीं है और यहां वहीं हुआ है.’ एक अन्य ने कहा-‘अगर वह आप नई पत्नी के साथ शादी के तुरंत बाद ही ऐसा व्यवहार कर रहा है, तो ऐसे लोग से अलग रहने ही बेहतर है.

8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से...