Crorepati Formula: आज के समय हर कोई करोड़पति बनना चाहता हैं। हर कोई करोड़पति बनने की रेस में दौड रहा हैं। हर किसी की चाह होती है कि उसके पास ढ़ेर सारा पैसा हो। जिससे वह अपना और अपने परिवार के सपनों को पूरा कर सके। करोड़पति बनने के लिए ज्यादा से ज्यादा पैसा कमाने की जरुरत है। इसके लिए या तो आप किसी बड़ी कंपनी में अच्छी सैलरी पर काम करें या फिर किसी शानदार स्कीम में निवेश करें। इसके अलावा आप शेयर मार्केट भी निवेश कर सकते हैं।

आपको बता दें खासतौर पर रिटायरमेंट के लिए अक्सर लोग पैसा जमा करते हैं जिससे कि उनके रिटायरमेंट होने पर आर्थिक समस्याओं का सामना नहीं करना होता है। ऐसे में यदि आप भी रिटायरमेंट के लिए प्लान करने की सोच रहे हैं और करोड़ो रुपये खाते में जमा करना चाहते हैं तो म्यूचुअल फंड का ये तरीका बेहद ही शानदार है।

Crorepati Formula

Read More: OnePlus 12R: A Premium Smartphone at a Budget Price, Check Exciting Offers

Read More: Citroen की ये नई SUV मार्केट में हो गई कम कीमत में फुल लोडेड फीचर्स के साथ लांच, हर कोई लुक देख इसका बन गया दीवाना

मीडिया से बातचीत में एक्सपर्ट ने बताया कि आप कैसे मंथली निवेश से भारी-भरकम पैसा जमा कर सकते हैं। अगर आप अभी से रिटायरमेंट प्लान कर रहे हैं तो खाते में तगड़ा पैसा जमा होना चाहिए। 8 करोड़ रुपये तक जमा करने के लिए आपको 19 साल का समय लग सकता है। इसके लिए उनको एक स्ट्रैटजी बताने जा रह हैं। कि कैसे निवेश करने पर अच्छा खासा पैसा जमा कर सकते हैं।

कैसे जमा हो जाएगे 8 करोड़ रुपये

एक अनुमान से पता लगता है कि 19 साल तक एसआईपी के द्वारा हर महीने 50 हजार रुपये का निवेश करके इस अवधि तक 5 करोड़ रुपये तक का फंड जमा कर सकते हैं। बहराल ये रकम 8 करोड़ रुपये करने के लिए हर साल अपनी एसआईपी पर 8 फीसदी का स्टेप-अप करने की भी सलाह दी जाती है। ये आपके रिटायरमेंट फंड तक पहुुंचने के लिए पर्याप्त होता है। स्टेप अप सालाना आधार पर बढ़ता है। ऐसे में आपको मंथली योगदान पर भी असर नहीं होगा।

Crorepati Formula

Read More: 43 दिनों के लम्बे ब्रेक के बाद टीम इंडिया की होगी मैदान पर वापसी, इस फॉर्मेट में दिखेंगे खिलाड़ी

Read More: अब होगा 50 इंच Smart TV खरीदने का सपना पूरा! Amazon पर मिल रहे हैं सस्ते ऑप्शंस

पोर्टफोलियो कैसे तैयार करें

एक्सपर्ट मानते हैं कि 50 हजार रुपये की मंथली एसआईपी अलग-अलग फंड में करना चाहिए। जिससे कि आपका पैसा सेफ रहे। इसमें निवेश खाता भी तेजी से बढ़ेगा। लार्ज कैप में 50 फीसदी का निवेश करना चाहिए। मिड कैप फंड में 25 फीसदी और स्मॉल कैप फंड 25 फीसदी रकम निवेश करनी चाहिए।

गौर करने वाली बात ये है कि अगर आप कुछ इस प्रकार से निवेश करने का प्लान करते हैं तो कुछ ही सालों में या फिर रिटायरमेंट तक अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं। ये एक ऐसा शानदार तरीका है जिसमें एक बडा लक्ष्य पाया जा सकता है।

आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री...