CUET UG 2024 Admit Card: सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड फटाफट करें डाउनलोड, जानिए परीक्षा कब ?

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः अगर आपने कॉमन यूनिर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट अंडरग्रेजुए के लिए आवेदन किया है तो फिर दो दिन बाद पेपर में बैठने के लिए तैयार हैं। 15 से 24 मई तक परीक्षा का आयोजन किया जाना है, जिसके लिए पुख्ता तैयारियां की गई हैं। यह परीक्षा देशभर में होनी है, जिसके लिए विभाग ने भी कमर कस ली है। अगर आपने परीक्षा के लिए फॉर्म अप्लाई किया है तो फिर जल्द ही प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का काम कर सकते हैं।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको कहीं भी परेशान होने की जरूरत नहीं होगी। आप आराम से ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। सीयूईटी यूजी 2024 एडमिट कार्ड जारी होती ही आप ऑनलाइनल के जरिए एनटीए की ऑफिशियली वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET-UG पर जाकर डाउनलोड करने का काम कर सकेंगे।

Also Read: हाथरस हादसे में बड़ा खुलासा! भोले बाबा के सेवादारों ने भांजी थी लाठियां, फिर हुआ यह सब

प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए परीक्षार्थियों को लॉग इन डिटेल दर्ज करने की जरूरत होगी। आप कैसे एडिमट कार्ड जारी करेंगे, यह आराम से जान सकते हैं जिसके लिए दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

यूं डाउनलोड कर सकेंगे एडमिट कार्ड

आप सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड करने के लिए पहले आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET-UG पर जाकर क्लिक करना होगा।
इसके बाद वेबसाइट के होम पेज पर एडमिट कार्ड का लिंक दिख जाएगा आप उस पर आराम से क्लिक कर सकते हैं।
फिर आपको एप्लीकेशन नंबर, जन्मतिथि एवं दिया गया सिक्योरिटी पिन दर्ज करके सबमिट करने की जरूरत होगी।
फिर एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिख जाएगा। यहां से आप आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट निकालने का काम कर सकते हैं।

Also Read: Monsoon Update: प्लीज घरों से निकलें संभलकर, यूपी सहित इन 13 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी

वहीं, परीक्षा शहर की जानकारी के लिए एनटीए एजेंसी की तरफ से एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप पहले ही जारी करने का काम हो चुका है। विद्यार्थी ऑफिशियल पोर्टल पर जाकर डाउनलोड करने का काम कर सकते हैं। इसके तहत अपने परीक्षा शहर की जानकारी हासिल कर सकते हैं। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि वे परीक्षा सिटी स्लिप का उपयोग एडमिट कार्ड के रूप में नहीं कर सकते।

जानिए कब आयोजित होगी परीक्षा ?

एनटीए के तहत सीयूईटी यूजी 2024 परीक्षा का आयोजन 15 से 24 मई 2024 तक देशभर में निर्धारित परीक्षा केंद्रों पर कराया जाना है। 15, 16, 17 एवं 18 मई को परीक्षा पेन पेपर मोड में संपन्न होगा। सीबीटी मोड में परीक्षा का आयोजन 21, 22 एवं 24 मई 2024 को करवाया जाएगा।

Also Read: Weather Forecast: फटेगा बादल और गिरेगी बिजली, इन राज्यों में आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार बारिश बनेगी मुसीबत

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow