Delhi Airport: मृतक के परिवार को 20 लाख और घायलों के सदस्य को 3 लाख रुपये देगी सरकार, पढ़े लेटेस्ट अपडेट्स

Sarita

Delhi Airport Roof Collapse: दिल्ली में भारी बारिश के बीच शुक्रवार (28 जून) सुबह इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा देखने को मिला है। एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा वहां खड़े वाहनों पर गिर गया, जिसकी वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि चार लोग घायल हो गए हैं।

- Advertisement -

इस हादसे के बाद नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजारापू ने मृतक और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। मंत्री ने कहा कि टर्मिनल की छत के नीचे फंसकर जान गंवाने वाले लोगों को 20 लाख रुपये और घायलों के लिए 3 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर दिए जाएंगे।

इस हादसे के तुरंत बाद घायलों को अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज जारी है। हादसे के बाद टर्मिनल-1 को सुरक्षा कारणों से बंद कर दिया गया है। हादसे की जांच के लिए एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया है।

- Advertisement -

क्या रही इस हादसे की वजह?

ऐसा बताया जा रहा है कि हादसे की वजह भारी बारिश थी। तेज बारिश की वजह से छत का एक हिस्सा टूटकर गिर गया। सूत्रों के मुताबिक, जो छत गिरी थी, उसका निर्माण 2008-09 में किया गया था।

हादसे का लोगों पर क्या पड़ा असर

हादसे के कारण टर्मिनल-1 से सभी डिपार्चर वाली फ्लाइट्स रद्द कर दी गई हैं। हादसे से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा है। कई यात्री फ्लाइट्स रद्द होने से मायूस होते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि सरकार ने जांच के आदेश दिए हैं और हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने का वादा किया है। यह हादसा एक बार फिर से एयरपोर्ट सुरक्षा पर सवाल खड़ा करता है।

- Advertisement -

इंडिगो ने बताया कि टर्मिनल – 1 में छत गिरने की वजह से फ्लाइट्स ऑपरेशन काफी प्रभावित हुआ है। मौसम खराब होने की वजह से फ्लाइट्स प्रभावित हुई हैं। टर्मिनल के अंदर पहले से ही मौजूद यात्री उड़ान भर सकेंगे, लेकिन बाकी के यात्रियों को वैकल्पिक फ्लाइट का ऑप्शन दिया जायेगा।

Share This Article