Delhi NCR; अगर आप भी सोच रहे हैं इस जगह पर जमीन खरीदना, तो हो जाएं सावधान

Avatar photo

By

Sanjay

Delhi NCR; कई सालो तक किराए पर रहने के बाद हर कोई घर खरीदने का सपना देखता है, खासकर मध्यम वर्ग के लोग अपने सपनों के घर के लिए अपनी पूरी जिंदगी की कमाई खर्च कर देते हैं।

ऐसे में जब उनके साथ कोई धोखाधड़ी होती है तो वे पूरी तरह टूट जाते हैं और उन्हें समझ नहीं आता कि अब क्या करें। अगर आप भी घर या कोई जमीन खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो सावधान हो जाइए, खासकर दिल्ली-एनसीआर में कई लोगों को लाखों-करोड़ों रुपये का चूना लगाया जा रहा है.

Also Read: Weather Forecast: यूपी, बिहार, राजस्थान और दिल्ली सहित इन राज्यों में भारी बारिश बनेगी आफत, जानें

लगातार धोखाधड़ी

दरअसल, दिल्ली-एनसीआर में जमीन और मकान की कीमत तेजी से बढ़ रही है, आज कोई भी छोटा फ्लैट 50 लाख रुपये से कम में नहीं मिल रहा है. ऐसे में भू-माफियाओं और धोखेबाजों की संख्या भी बढ़ती जा रही है, जो अच्छी जगहों पर सस्ते दामों पर प्लॉट या मकान दिलाने का वादा करते हैं और लोगों की जिंदगी भर की कमाई लूट लेते हैं.

डीलर सरकारी जमीन बेच रहे हैं

दरअसल, कुछ लोग सरकारी जमीन पर कब्जा कर उस पर घर, फ्लैट या दुकानें बना रहे हैं. इसके बाद इन्हें बेचने की तैयारी शुरू हो जाती है. इसे देखने के लिए लोगों को लाया जाता है और पसंद आने पर दुकान या घर उन्हें बेच दिया जाता है। इसमें फर्जी तरीके से दस्तावेज भी तैयार कर लिए जाते हैं, प्लॉट या मकान खरीदने के बाद जब व्यक्ति को पता चलता है कि यह सरकारी जमीन है तो उसके पैरों तले से जमीन खिसक जाती है. इसके बाद उस प्रॉपर्टी डीलर का कोई पता नहीं चला.

Also Read: हाथरस हादसे में बड़ा खुलासा! भोले बाबा के सेवादारों ने भांजी थी लाठियां, फिर हुआ यह सब

ऐसे सबसे ज्यादा मामले ग्रेटर नोएडा, नोएडा, गाजियाबाद और गुरुग्राम में देखने को मिल रहे हैं. ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी भी लोगों से अपील कर रही है कि कोई भी प्रॉपर्टी खरीदने से पहले उसके बारे में सारी जानकारी इकट्ठा कर लें. इसके लिए आप नोएडा अथॉरिटी में जाकर उस जमीन के बारे में जानकारी ले सकते हैं। जब तक आप पूरी तरह आश्वस्त न हो जाएं तब तक डीलर को एक भी पैसा न दें।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow