Fastag KYC: NHAI ने बढ़ाई फास्टैग की डेडलाइन, जानिए कब तक करा सकते हैं KYC

Avatar photo

By

Govind

Fastag KYC: फास्टैग यूजर्स को लेकर आज एक बड़ी खबर सामने आ रही है। एक वाहन, एक फास्टैग योजना की समय सीमा अब एनएचएआई ने बढ़ा दी है। पहले आपको एक गाड़ी, एक फास्टैग की डेडलाइन 29 फरवरी तक ही दी गई थी. लेकिन अब इस समय सीमा को बढ़ा दिया गया है. अब समयसीमा को बढ़ाकर 31 मार्च 2024 कर दिया गया है.

अब पेटीएम यूजर्स को फास्टैग के लिए भुगतान करने में दिक्कत आ रही है। इसके चलते एक वाहन, एक फास्टैग की समय सीमा बढ़ा दी गई है। एक गाड़ी, एक फास्टैग की पहल फरवरी 2024 से शुरू की गई थी और इसे फरवरी 2024 के आखिरी दिन यानी 29 फरवरी तक पूरा किया जाना था।

लेकिन अब पेटीएम के संकट और पेटीएम यूजर्स को पेमेंट करने में आ रही दिक्कतों को देखते हुए वन व्हीकल, वन फास्टैग की समयसीमा को 31 मार्च 2024 तक बढ़ा दिया गया है।

वन व्हीकल, वन फास्टैग में मिलेगी राहत

यह पहल एक वाहन, एक फास्टैग के तहत की गई, आपको अपना केवाईसी जमा करना होगा और केवाईसी जमा करने की आखिरी तारीख 29 फरवरी तय की गई थी। लेकिन अब आप 31 मार्च तक अपना KYC अपडेट करा सकते हैं.

लोगों की परेशानी को देखते हुए एनएचएआई ने एक गाड़ी, एक फास्टैग की समय सीमा बढ़ा दी है। यह नियम ऐसा है कि एक ही फास्टैग से एक ही गाड़ी को लिंक किया जा सकता है. एक वाहन पर दो या दो से अधिक फास्टैग का प्रयोग नहीं किया जाएगा।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow