Fastag: मोटर कार चालकों को अब इस तरीके से मिलेगा नया fastag होगा बिल्कुल आसान

Avatar photo

By

Sanjay

Fastag: सिर्फ WhatsApp की मदद से मिलेगा नया फास्टटैग, ध्यान से जानें पूरी जानकारी डिजिटल पेमेंट के इस दौर में पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने प्रतिबंध लगा दिया है, ऐसे में फास्ट ट्रैक का इस्तेमाल करने वालों के लिए एक नई समस्या शुरू हो गई है। अब आप व्हाट्सएप के माध्यम से फास्ट ट्रैक खरीदकर इसे सरल और सुविधाजनक तरीके से उपयोग कर सकते हैं।

इस आधुनिक पद्धति से आप किसी भी प्रकार के वाहन के लिए आसानी से फास्ट ट्रैक प्राप्त कर सकते हैं। व्हाट्सएप के जरिए फास्ट टैग खरीदना बेहद आसान प्रक्रिया है। यह सेवा उपभोक्ताओं के लिए काफी उपयोगी होगी.

फास्ट टैग एक महत्वपूर्ण सुविधा है जिसके तहत सुविधा को और आसान बनाया जाता है जिसे विंडस्क्रीन पर लगाया जाता है जो रेडियो फ्रीक्वेंसी के माध्यम से तकनीक पर काम करता है। इसके साथ ही फास्ट टैग के इस्तेमाल से टोल प्लाजा पर आपका काफी समय बचता है. इससे बचत होती है और भुगतान की प्रक्रिया भी आसान हो जाती है.

आईस आईसीआई बैंक ने व्हाट्सएप पर कई और सरल भुगतान विकल्प खरीदना शुरू कर दिया है, इसके तहत आपको सबसे पहले अपने फोन में आईसीआईसीआई बैंक का आधिकारिक नंबर सेव करना होगा।

इसके बाद आपको कन्फर्म होने पर ही इस नंबर पर मैसेज भेजना होगा, इसके बाद आपके पास अन्य विकल्प आएंगे जिसमें आपको निर्देशों को ध्यान में रखते हुए स्टेप्स को फॉलो करना होगा, इसके बाद आपको अपना आवेदन पूरा करना होगा इसके अंतर्गत।

कुछ ही दिनों में आपकी प्रक्रिया पूरी होने के बाद आपको आपके ही वाहन के लिए फास्ट टैग उपलब्ध करा दिया जाएगा। इसके बाद आप किसी भी तरह का पेमेंट बेहद आसानी से कर पाएंगे।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow