Fastag Update: गाड़ी चलाने वाले ध्यान दे, जल्दी करवा ले ये काम, वरना फिर लगेगा जुर्माना

Avatar photo

By

Govind

Fastag Update: यह खबर उन लोगों के लिए है जिनके पास फास्टैग है और उन्होंने अभी तक अपने फास्टैग का ई-केवाईसी पूरा नहीं किया है। ऐसे में नेशनल हाईवे अथॉरिटी के मुताबिक, जिन लोगों ने अपने फास्टैग की ई-केवाईसी पूरी नहीं की है, उन्हें अब अपने फास्टैग की ई-केवाईसी पूरी करनी होगी। अप्रैल के बाद आपको जुर्माना भरना पड़ सकता है.

फास्टैग KYC को लेकर बड़ा अपडेट

अगर आपके पास भी फास्टैग है और आप इसका इस्तेमाल वाहन के लिए कर रहे हैं तो आपके लिए अपने फास्टैग की ई-केवाईसी प्रक्रिया को पूरा करना बहुत जरूरी है, जिसमें आपको अपने आधार कार्ड, वाहन पंजीकरण जैसे दस्तावेजों के साथ केवाईसी प्रक्रिया को पूरा करना होगा। . होगा। वगैरह।

Also Read: Weather Forecast: फटेगा बादल और गिरेगी बिजली, इन राज्यों में आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार बारिश बनेगी मुसीबत

इस तरह आप ऑनलाइन केवाईसी कर सकते हैं

अगर आप घर बैठे ऑनलाइन माध्यम से अपना फास्टैग ई-केवाईसी कराना चाहते हैं तो इसके लिए आपको फास्टैग पोर्टल पर जाकर अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ओटीपी प्राप्त करना होगा और माय प्रोफाइल विकल्प खोलकर अपना आईडी प्रूफ देना होगा और पता। प्रूफ और अन्य दस्तावेज अपलोड करके सबमिट करना होता है जिसके बाद ऑनलाइन माध्यम से आपकी केवाईसी हो जाती है।

फास्टैग क्या है और यह कैसे काम करता है?

टोल प्लाजा पर वाहनों की भीड़ और ट्रैफिक को कम करने के लिए सरकार हर वाहन को इलेक्ट्रॉनिक टोल के जरिए फास्टैग से जोड़ रही है, जिसमें एक कार्ड लगा होता है और जब वह टोल प्लाजा से गुजरता है तो वह अपने आप फास्टैग से लिंक हो जाता है। . रुक जाता है. उनका टोल तुरंत कट जाता है और उन्हें टोल पर अपनी गाड़ी रोकने की जरूरत नहीं पड़ती.

Also Read: 2 July 2024 Rashifal: मिथुन, मीन समेत इन राशियों पर आज बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा, पढ़ें कैसा रहेगा आज का दिन!

1 अप्रैल के बाद आपको दोगुना भुगतान करना होगा

अगर आपने अभी तक अपने फास्टैग की केवाईसी प्रक्रिया पूरी नहीं की है तो 1 अप्रैल के बाद आपके वाहन पर लगा फास्टैग मान्य नहीं होगा और इसके बाद आपको स्थगित टैक्स का दोगुना भुगतान करना पड़ सकता है।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow