FD Rate: इस जगह पर मिल रहा है FD स्कीम पर सबसे ज्यादा ब्याज! जानें जल्दी

Avatar photo

By

Govind

FD Rate: आज के समय में हर कोई अपना पैसा कहीं न कहीं निवेश करना पसंद करता है ताकि निवेश की गई रकम भविष्य में उसके काम आ सके। कुछ लोग शेयर बाजार में निवेश करते हैं तो कुछ लोग प्रॉपर्टी में निवेश करना पसंद करते हैं।

लेकिन आज हम आपको एफडी में निवेश के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। आजकल एफडी में निवेश काफी लोकप्रिय हो गया है। लेकिन एफडी में ब्याज दरें बेहद कम होने के कारण उतना रिटर्न नहीं मिल पाता, जितना चाहते हैं।

अगर आप एफडी में ज्यादा रिटर्न पाना चाहते हैं तो एनबीएफसी के बारे में सोच सकते हैं। यहां एफडी कराने पर आपको बैंक से 2 फीसदी ज्यादा ब्याज मिल सकता है. हालाँकि, इसे बैंक की तुलना में थोड़ा कम सुरक्षित माना जाता है। लेकिन फिर भी कई लोग एनबीएफसी में निवेश करना पसंद करते हैं।

बजाज फिनसर्व

आप चाहें तो बजाज फिनसर्व में अपनी एफडी करा सकते हैं. बजाज फिनसर्व ग्राहकों को 18, 22, 33 और 44 महीने तक की अवधि के लिए एफडी प्रदान करता है।

यहां एफडी कराने पर आपको 7.40 फीसदी से लेकर 8.25 फीसदी तक सालाना ब्याज मिल सकता है. उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप 22 महीने के लिए एफडी कराते हैं तो आपको सालाना 7.9 फीसदी ब्याज मिलता है और अगर आप 33 महीने के लिए एफडी कराते हैं तो आपको 8.25 फीसदी ब्याज मिलता है.

यदि आप इससे अधिक राशि की एफडी करते हैं तो आपको बजाज फिनसर्व द्वारा अधिक ब्याज दर भी दी जाती है।

महिंद्रा फाइनेंस

आप चाहें तो महिंद्रा फाइनेंस में अपनी एफडी करा सकते हैं. यहां से भी आपको एफडी पर तगड़ा ब्याज मिलता है. महिंद्रा फाइनेंस एफडी कराने पर आपको 7.75 फीसदी से लेकर 8.05 फीसदी तक सालाना ब्याज दर मिलती है.

अगर आप महिंद्रा फाइनेंस में 42 महीने की एफडी कराते हैं तो आपको 8.05 फीसदी तक ब्याज मिलता है. इसके अलावा अगर आप छोटी यानी सिर्फ 30 महीने के लिए FD कराना चाहते हैं तो आपको 7.90 फीसदी तक की सालाना ब्याज दर मिल सकती है. वरिष्ठ नागरिकों को भी 9 फीसदी तक ब्याज मिलता है.

मुथूट कैपिटल

मुथूट कैपिटल में अपनी एफडी कराने पर आपको 7.45 से 8.5 फीसदी तक सालाना ब्याज मिलता है. यहां अगर आप तीन साल की एफडी कराते हैं तो आपको 8.5 फीसदी ब्याज दर और पांच साल की एफडी पर आपको 7.5 फीसदी ब्याज दर मिलती है.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow