नई दिल्लीः पढ़े-लिखे युवाओं के लिए सरकार की ओर से तमाम सरकारी पदों पर वैकेंसी निकलती रहती हैं, जहां आवेदन कर अपना सपना साकार कर सकते हैं। इस बीच अगर आप सरकारी नौकरी की स्टडी कर रहे हैं तो प्लीज कतई भी देर नहीं करें। हम आपको देशभर में कुछ सरकारी नौकरियों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जहां आप आवेदन कर रोजगार पाने का सपना साकार कर सकते हैं।

अगर आपने आवेदन करने में देरी की तो फिर पछतावा करना होगा, जिसे जानना आपके लिए जरूरी होगा। अगर आप 12वीं पास भी हैं तो भी आराम से सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं, क्योंकि राज्य सरकारों की ओर से तमाम पदों पर भर्तियां होने का क्रम बना रहता है। कहां किसने वैकेंसी निकालीं यह जानने के लिए आपको हमारा आर्टिकल ध्यान से पढ़ना होगा।

यहां निकली इतने पदों पर भर्ती

अगर आप सरकारी नौकरी लेना चाहते हैं तो फिर यह आर्टिकल ध्यान से पढ़ लें। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग की ओर से राज्य सेवा परीक्षा की अधिसूचना जारी कर दी है, जहां आप जल्द ही जाकर आवेदन कर सकते हैं। वैकेंसी में फॉर्म भरने के लिए आपको ऑनलाइन प्रक्रिया को अपनाना होगा। सरकार ने राज्य में कुल 227 पदों पर भर्ती निकालने का फैसला लिया है।

अभ्यर्थी आराम से mppsc.mp.gov.in पर जाकर आवेदन करने का काम कर सकते हैं। इसके अलावा देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने अपर निजी सिचव के 328 पदों पर भर्ती प्रक्रिया का आगाज कर दिया है। नौकरी के अच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेवसाइट पर uppsc.up.nic.in पर जाकर आवेदन करने का काम कर सकते हैं, जो किसी सुनहरे अवसर से कम नहीं होगा।

यहां भी करें आवेदन

देश के सबसे बडे़ बैंक एसबीआई ने भी बंपर पदों पर भर्ती कर रही है, जहां आप आराम से आवेदन कर सकते हैं। बैंक की पीओ की भर्ती में आप अब 3 अक्टूबर तक आराम से आवेदन कर सकते हैं, जो किसी सुनहरे अवसर से कम नहीं होगा। अभ्यर्थी प्रोबेशनरी ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन करने का मन बना रहे हैं तो एसबीआई की वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर आवेदन करने का काम कर सकते हैं।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...