Gold Price Today: दिन निकलते ही सोना ग्राहकों की चमकी किस्मत, कीमत गिरते ही मची लूट, जानें भाव

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Gold Price Today: बीते चौबीस घंटे में सोने की कीमतें गिरने से ग्राहकों के चेहरे पर काफी उत्साह छाया रहा। गर्मी होने के बावजूद भी सर्राफा बाजारों में लोग खरीदारी को निकले। आपके घर-परिवार में किसी शख्स की शादी होने वाली है तो फिर सोना खरीदारी करने का यह सुनहरा अवसर है। सर्राफा बाजार के जानकारों के अनुसार, आगामी दिनों में गोल्ड के रेट काफी बढ़ सकते हैं, जिससे हर किसी की जेब का बजट बिगड़ना बिल्कुल तय है।

इसलिए जरूरी है कि आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी देर नहीं है। 24 कैरेट वाला गोल्ड 72230 रुपये प्रति तोला में दर्ज किया गया है। 22 कैरेट वाले सोने का रेट 66,250 रुपये प्रति तोला में दर्ज किया गया। अगर आपने सोना खरीदने में देरी की तो फिर पछतावा करन होगा, जो किसी सुनहरे ऑफर की तरह होगी।

Also Read: Weather Forecast: यूपी, बिहार, राजस्थान और दिल्ली सहित इन राज्यों में भारी बारिश बनेगी आफत, जानें

दिल्ली, मुंबई और चेन्नई सहित जानिए सोने का ताजा रेट

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 24 कैरेट वाला सोना 72380 रुपये और 22 कैरेट की कीमत 66400 रुपये प्रति तोला में दर्ज किया जा रहा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में 24 कैरेट का रेट 72230 रुपये, जबकि 66,250 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिख रहा है। तमिलनाडु की राजधानी 24 कैरेट की कीमत 73100 रुपये और 22 कैरेट का भाव 67,000 रुपये प्रति तोला में बिक रहा है।

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 24 कैरेट वाले सोने की कीमत 72230 रुपये और 22 कैरेट का भाव 66250 रुपये तोला में बिक रहा है। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में 24 कैरेट गोल्ड का प्राइस 72230 रुपये और 22 कैरेट की कीमत 66250 रुपये तोला में दर्ज किया जा रहा है। कर्नाटक की राजधानी बैंगलोर में 24 कैरेट वाले सोने का रेट 72230 रुपये और 22 कैरेट का प्राइस 66250 रुपये प्रति तोला के हिसा बसे बिक रहा है।

Also Read: हाथरस हादसे में बड़ा खुलासा! भोले बाबा के सेवादारों ने भांजी थी लाठियां, फिर हुआ यह सब

यूं जानिए गोल्ड का ताजा रेट

सोना चांदी के भाव जानने के लिए आपको कहीं भी परेशान होने की जरूरत नहीं है। मिस्ड कॉल के जरिए ग्राहक आराम से सोने के रेट की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं, जिससे किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। सर्राफा बाजार में सोना-चांदी के रेट जानने के लिए आपको 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देनी होगी।

मिस्ड कॉल के कुछ ही देर के बाद आपको बाद SMS के जरिए रेट की जानकारी आराम से मिल जाएगी। वैसे भी IBJA पर जारी किए गए रेट देशभर में मान्य होते हैं। टैक्स लगने के बाद राज्यों में इसके भाव काफी अधिक हो जाते हैं।

Also Read: Monsoon Update: प्लीज घरों से निकलें संभलकर, यूपी सहित इन 13 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow