Gold Price Today: सोना खरीदारी को दौड़ी भीड़, कीमत हुई चौपट, जानें 10 ग्राम का रेट

Avatar photo

By

Vipin Kumar

Gold Price Update: अगर आप सोना खरीदने का प्लान बनाने में जुटे हैं तो फिर बिल्कुल भी देर नहीं करें। हम आपको एक बढ़िया ऑफर बताने जा रहे हैं, जहां आप सस्ते में सोना खरीदकर घर ला सकते हैं। आपने सोना खरीदने में समय खराब किया तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि बार-बार ऐसे मौके नहीं आते हैं। सर्राफा बाजार में 1 जुलाई को 24 कैरेट वाले गोल्ड का रेट 72,280 रुपये दस ग्राम, जबकि 22 कैरेट गोल्ड का प्राइस 66,250 रुपये प्रति तोला दर्ज की गई।

किसी वजह से आपने सोना खरीदने में देरी की तो फिर पछतावा करना होगा, क्योंकि आगामी दिनों में इसके रेट काफी बढ़ सकते हैं। इसलिए जरूरी है कि आपको हम कुछ बड़े महानगरों में सोने का ताजा भाव बताने जा रहे हैं, जिससे आपकी सब टेंशन खत्म हो जाएगी। इसलिए आप नीचे तक ध्यान से आर्टिकल पढ़ लें।

Also Read: हाथरस हादसे में बड़ा खुलासा! भोले बाबा के सेवादारों ने भांजी थी लाठियां, फिर हुआ यह सब

इन महानगरों में जानिए सोने का ताजा रेट

अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी समय खराब नहीं करें। ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में सोने की कीमतों में गिरावट दर्ज की गई। 24 कैरेट वाले सोवे की कीमत 72,280 रुपये जबकि 22 कैरेट का भाव 66,250 रुपये प्रति तोला दर्ज की जा रही है। इसके अलावा राजधानी दिल्ली में 24 कैरेट वाले गोल्ड का भाव 72,420 रुपये और 22 कैरेट की कीमत 66,400 रुपये प्रति तोला में दर्ज की जा रही है।

राष्ट्रीय आर्थिक राजधानी मुंबई में 24 कैरेट का प्राइस 72,280 रुपये और 22 कैरेट का दाम 66,250 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में 24 कैरेट वाले गोल्ड का रेट 72,930 रुपये और 22 कैरेट 66,850 रुपये प्रति तोला के हिसाब से दर्ज किया जा रहा है।

Also Read: Monsoon Update: प्लीज घरों से निकलें संभलकर, यूपी सहित इन 13 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में 24 कैरेट का भाव 72,280 रुपये और 22 कैरेट की कीमत 66,250 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में 24 कैरेट वाले गोल्ड का प्राइस 72,280 रुपये और 22 कैरेट की कीमत 66,250 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया जा रहा है।

जल्द जानिए चांदी का रेट

सोने के अलावा अगर आप चांदी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो फिर सुनहरा अवसर हाथ से बिल्कुल भी ना निकालें। मार्केट में चांदी की भाव 90,000 रुपये प्रति किलो दर्ज की जा रही है, जो किसी सुनहरे अवसर की तरह है। आपने चांदी खरीदने का ऑफर हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, जिसे जानना जरूरी है।

Also Read: Weather Forecast: फटेगा बादल और गिरेगी बिजली, इन राज्यों में आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार बारिश बनेगी मुसीबत

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow