नई दिल्लीः अगर भारतीय सर्राफा बाजार में आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर यह खबर बहुत ही कीमती साबित होने जा रही है, जिसकी चर्चा तेजी से चल रही है। बजट के बाद अब अभ सोने के रेट में काफी तेजी देखने को मिल रही है, जिससे हर किसी की जेब का बजट बिगड़ता जा रहा है।

वैसे भी 1 फरवरी को पेश हुए बजट के मुताबिक आने वाले दिनों में ज्वेलरी के रेट में काफी बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है। इसलिए अगर आप सोना खरीदे की सोच रहे हैं तो फिर यह सुनहरा मौका है, जिसे गंवाना महंगा पड़ सकता है। जानकारों के अनुसार अगर आपने अब सोना नहीं खरीदा तो फिर पछताना पड़ सकता है, क्योंकि कीमतों में काफी बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है।

इसलिए खरीदारी करने का यह बेहतरीन मौका है, जिसे गंवाना नुकसान का सौदा होगा। शुक्रवार सुबह 8 ग्राम 24 कैरेट सोने की कीमत 720 रुपये की दर से बढ़ गई। वहीं प्योर चांदी का दाम 2500 रुपये का इजाफा दर्ज किया गया है। ये बढ़ोतरी इस साल का सबसे बड़ा इजाफा माना जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: 100 ,200 और 500 रूपये वाले नोट के लिया जारी हुई जानकारी, जानें सबकुछ

सरकार ने लोगों को तोहफे देने का किया ऐलान, फटाफट धांसू स्कीम का मिलेगा फायदा

  • इन शहरों में जानिए सोने का भाव

भारतीय सर्राफा बाजारों में सोना-चांदी के रेट में काफी उतार-चढ़ाव की स्थिति देखने को मिल रही हैं। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बड़ी मार्केट भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रायपुर, बिलासपुर की बात करें तो आज यहां 24 कैरेट का 8 ग्राम प्योर गोल्ड कल के मुकाबले, 720 रुपये बढ़ोतरी के हिसाब से बिकता नजर आएगा।

  • जानिए सोने का ताजा रेट

    सर्राफा बाजार में 22 कैरेट का स्टैंडर्ड गोल्ड 1 ग्राम- 5,453 रुपये दर्ज किया गया।
    वहीं, 22 कैरेट का स्टैंडर्ड गोल्ड 8 ग्राम- 43,624 रुपये देखने को मिला।
    बाजार में 24 कैरेट गुणवत्ता वाला गोल्ड 1 ग्राम- 5,726 रुपये दर्ज किया गया।
    इसके साथ ही 24 कैरेट गुणवत्ता वाला गोल्ड 8 ग्राम- 45,808 रुपये दर्ज किया गया।

  • फटाफट जानिए चांदी का रेट

देश के सर्राफा बाजार में चांदी की कीमत की बात करें तो इसमें बीते दिन के मुकाबले आज 2500 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। बाजार में चांदी का रेट 74,800 रुपये प्रति किलो दर्ज किया गया। इसके साथ ही चांदी 77,300 रुपये दर्ज की गई।

भारतीय सर्राफा बाजार में 1 ग्राम चांदी का रेट 77.3 रुपये दर्ज किया गया।
बाजार में 1 किलो चांदी का दाम 77,300 रुपये देखने को मिला। जानकारी के लिए बता दें कि सोने के दाम में भले ही बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है, लेकिन शादियों के सीजन में बाजार में काफी भीड़ देखने को मिल रही है। भीड़ की वजहज से बाजारों में सोना-चांदी के गहने की बिक्री में भी बंपर इजाफा देखने को मिल रहा है, जिस मौके का आप आराम से लाभ ले सकते हैं।

  • मिस्ड कॉल से जानिए सोना-चांदी का ताजा रेट

भारतीय सर्राफा बाजार में आपको सोना खरीदने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है। आप अब रेट भी अगर जानना चाहते हैं तो फिर घर बैठे इस काम को कर सकते हैं, जिसके लिए बिल्कुल भी टेंशन ना लें। आप एक मिस्डकॉल से सोने का रेट आराम से जान सकता हैं। इसके लिए एक नंबर जारी किया गया है, जहां आपको मिस्डकॉल करने की जरूरत होगी। इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल देने की जरूरत होगी।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...