Gurugram Expressway: गुरुग्राम के लोगों को मिली एक और अंडरपास की सौगात! द्वारका एक्सप्रेसवे पर जाना होगा आसान

Avatar photo

By

Govind

Gurugram Expressway: हरियाणा की साइबर सिटी गुरुग्राम में यातायात व्यवस्था को रूप से चलाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि लोग बिना ट्रैफिक जाम में फंसे आसानी से और कम समय में यात्रा कर सकें।

इसी कड़ी में द्वारका एक्सप्रेसवे से हीरो होंडा चौक तक बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करने के उद्देश्य से बनाए जा रहे सेक्टर-102 और सेक्टर-102ए के पास निर्माणाधीन अंडरपास का निर्माण कार्य पूरा हो गया है।

24 जून से शुरू होने की संभावना भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के एक अधिकारी ने बताया कि यहां वाहनों की आवाजाही शुरू करने से पहले ट्रायल किया जाएगा और उसके बाद ही अंडरपास को आम जनता के लिए खोला जाएगा।

म्मीद है कि 24 जून से इस अंडरपास का इस्तेमाल वाहनों की आवाजाही के लिए किया जा सकेगा। दूसरी जगहों से चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा उन्होंने बताया कि 585 मीटर लंबे इस अंडरपास को दोनों तरफ दो लेन का बनाया गया है। इसके खुलने से हीरो होंडा चौक और द्वारका एक्सप्रेसवे के बीच कनेक्टिविटी में काफी सुधार होगा।

इससे पहले लोगों को लंबा चक्कर लगाना पड़ता था, लेकिन अंडरपास के खुलने से वाहन चालकों को अनावश्यक चक्कर लगाने से मुक्ति मिलेगी और ईंधन व पैसे दोनों की बचत होगी।

एनएचएआई ने बताया कि अंडरपास के निर्माण पर वाटर प्रूफिंग व रोड फर्नीचर सहित कुल 24 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। इस अंडरपास के बनने से सेक्टर-102, सेक्टर-102ए, सेक्टर-106, खेड़की माजरा, बसई, सेक्टर-9 व सेक्टर-10 के लोगों को राहत मिलेगी। साथ ही झज्जर के बाढ़सा स्थित एम्स अस्पताल तक पहुंचने के लिए सीधा रास्ता मिलेगा।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow