Hardk Pandya Update: श्रीलंका में वनडे सीरीज में मिली करारी हार के बाद अब टीम इंडिया जल्द ही ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाएगी, जहां अपने आपको साबित करके दिखाना होगा. ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम के लिए सबसे महत्वपूर्ण टेस्ट सीरीज साबित होगी, क्योंकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में जगह बनानी होगी. दूसरी तरफ भारत में अभी से इंडियन प्रीमियर लीग के 18 सेशन की तैयारियों पर चर्चा चल रही है.

आईपीएल सेशन को देखते हुए भारत में दिसंबर में ऑक्शन होना है, जहां कई खिलाड़ियों पर बोली लगेगी. आईपीएल ऑक्शन 2025 से पहले फ्रेंचाइजी खिलाड़ियों को रिटेन और रिलीज करने का काम करेंगी. इस बार मुंबई इंडियंस चौंकाने वाला फैसला ले सकती है. माना जा रहा है कि मुंबई इंडियंस ने पिछली बार काफी खराब प्रदर्शन किया था.

इसलिए हार्दिक पांड्या को रिलीज करने का फैसला ले सकती है. अगर ऐसा हुआ तो फिर हार्दिक पांड्या के लिए यह किसी बड़े झटके की तरह होगा. दूसरा सवाल है कि ऐसी स्थिति में फिर मुंबई इंडियंस का अगला कप्तान कौन होगा.

Hardik Pandya news 2

Read More: Flipkart पर लगी लेटेस्ट स्मार्टफोन की सेल! ऑफर्स देख तुरंत कर दीजिए ऑर्डर वरना बाद में पड़ेगा पछताना

Read More: UPI Payment: UPI पेमेंट को लेकर आया बड़ा अपडेट! अब नहीं होगी इस चीज की जरूरत

कौन होगा मुंबई इंडियंस का अगला कप्तान?

सभी के मन में सवाल उठ रहा है कि अगर मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी ने मौजूदा कप्तान हार्दिक पांड्या को रिलीज कर दिया तो फिर टीम का अगला कप्तान कौन होगा. ऐसी स्थित में क्या रोहित शर्मा कप्तानी लेना स्वीकार करेंगे. कुछ क्रिकेट के विशेषज्ञों की मानें तो रोहित शर्मा ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी टी-20 से सन्यास का ऐलान कर दिया है.

अब वे आगे आजादी के साथ क्रिकेट खेलना पसंद करेंगे. मुंबई इंडियंस की कप्तानी शायद ही स्वीकर करें. ऐसी स्थिति में मुंबई इंडियंस का अगला कप्तान सूर्य कुमार यादव को नियुक्त किया जा सकता है. सूर्य कुमार यादव अब भारतीय टीम के भी स्थाई कप्तान भी हैं. इसलिए मुंबई इंडियंस उन्हें अगला कप्तान बना सकती है.

Hardik Pandya Update 2

हार्दिक पांड्या कहां जाएंगे?

मुंबई इंडियंस ने आईपीएल ऑक्शन से पहले हार्दिक पांड्या को रिलीज किया गया तो फिर वे किस टीम में शामिल होंगे, यह बड़ा सवाल बना हुआ है. चर्चा है कि हार्दिक पांड्या एक बार फिर गुजरात टाइटंस का हिस्सा बन सकते हैं. हार्दिक पांड्या ने गुजरात टाइटंस के लिए दो सेशन बतौर कप्तान खेले हैं.

Read More: नई Maruti Swift की कीमत 1 लाख, फिर इतनी होगी EMI, पढ़ें डिटेल

Read More: Post Office Scheme : पोस्ट ऑफिस की सुपरहिट स्कीम में सिर्फ ब्याज से मिलेंगे 4 लाख रुपये! जानें पूरी योजना

एक सेशन में टीम को उप विजेता और एक बार विजेता बनाया है. पांड्या का अनुभव मुंबई इंडियंस के साथ कोई खास नहीं रहा. टीम पहले अपने ग्रुप स्टेज के मैचों में ही बाहर हो गई थी, जिससे उन्हें काफी आलोचनाओं को सहना पड़ा था. रोहित शर्मा और हार्दिक पांड्या के बीच तालमेल में भी कमी देखने को मिली थी.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...