Haryana Government Kharif Crops Bonus. देश में केंद्र सरकार ही नहीं बल्कि राज्य सरकार ने अपने स्तर पर ऐसी कई किसानों के लिए योजनाएं संचालित कर रही है। जिसमें बंपर लाभ मिलता है। तो वही इस राज्य में किसानों के लिए जबरदस्त ऐलान कर दिया गया है। राज्य सरकार ने कम बारिश के चलते किसानों को उनकी खरीफ फसलों के लिए ₹2000 प्रति एकड़ बोनस देने का ऐलान किया है। जिससे लाखों किसानों को बड़ा लाभ मिलने वाला है।

दर्शन अगर आप हरियाणा राज्य में रहते हैं और खेती किसानी करते हैं। तो राज्य सरकार के द्वारा आपके लिए बड़ा ऐलान किया गया है। राज्य में नायब सिंह सरकार ने कम बारिश के मद्देनजर किसानों को उनकी खरीफ फसलों के लिए ₹2000 प्रति एकड़ बोनस मंजूर किया है। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के अध्यक्षता की बैठक में बड़ा फैसला हुआ है।

Read More:- Oben की ये सुपर इलेक्ट्रिक बाइक 190 km की रेंज के साथ लोगो को बना रही अपना आशिक़, हर कोई लुक देख खरीदने चला जा रहा

Read More:- Oben की ये सुपर इलेक्ट्रिक बाइक 190 km की रेंज के साथ लोगो को बना रही अपना आशिक़, हर कोई लुक देख खरीदने चला जा रहा

सीएम नायब सिंह सैनी की अध्यक्षता बैठक में हुआ बड़ा फैसला

दरअसल में आप को बता दें कि सरकार ने किसानों के लिए बड़ा फैसला किया है, जिससे यहां पर मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया। सरकार ने बताया हैं,कि राज्य में इस साल मई, जून और जुलाई में पिछले साल की तुलना में कम बारिश हुई, जिसके चलते किसानों को फसलों के लिए अधिक लागत उठानी पड़ रही है। फलों, फूलों और सब्जियों सहित सभी खरीफ फसलों पर बोनस देने की बात कही गई है।

Haryana Government jpg

इन फसलों पर मिलेगा 2,000 रुपये प्रति एकड़ बोनस

राज्य में खेती कर रहे लाखों किसानों को बंपर लाभ मिलने वाला है, जिससे यहां पर अगर कोई किसान ने फलों, फूलों और सब्जियों सहित सभी खरीफ फसलों को उगाया हैं, तो इन पर बोनस दिया जाएगा। सामने आई जानकारी में किसानों को बोनस  के रूप में 2,000 रुपये प्रति एकड़ दिए जाएंगे, हालांकि लाभ पाने के लिए सरकार के द्धारा बताई गई प्रक्रिया को पूरा करना होगा।

Kharif Crops Bonus jpg

Read More:- Maruti Suzuki की सबसे ज्यादा बिकने वाले कार पर आया अब तक का सबसे शानदार ऑफर, अभी खरीदने पर मिल सकता है 1 लाख रुपए तक की छूट

Read More:- जिंदगी में लगेंगे चार चांद, यहां जुड़कर हर महीना मिलेंगे 5,000 रुपये, जानें अपडेट

हालांकि यहां पर एक बड़ी शर्त हैं, जिससे पूरा करते हैं, तभी लाभ के हकदार होगें, अगर किसी किसान के पास एक एकड़ से कम जमीन है, तो भी उसे 2,000 रुपये के लिए पात्र माना जाएगा।

भाई किसानों को 15 अगस्त तक करें यहां रजिस्ट्रेशन

तो वही किसान भाई 15 अगस्त तक मेरी फसल  मेरा ब्यौरा के सरकारी पोर्टल (https://fasal.haryana.gov.in) पर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने...