HDFC Bank Customers Alert:  अगर आप एचडीएफसी ग्राहक  (HDFC Bank Customers) हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती है। बैंक के द्वारा ग्राहकों को फायदा पहुंचाने के लिए कई सारी सुविधाओं को पेश किया जाता है। आपको बता दें प्राइवेट सेक्टर की सबसे बड़ी बैंक एचडीएफसी के ग्राहकों (HDFC Bank Customers) के लिए UPI पेमेंट करने में काफी समस्या होने वाली है। एचडीएफसी बैंक के ग्राहक (HDFC Bank Customers) उस समय कई थर्ड पार्टी ऐप से भी भुगतान नही कर सकेंगे।

HDFC Bank Customers Alert

Read More:  Watch Komal Rangili Stunning Performance on ‘Dilbar Dilbar’

Read More: Big Boss OTT की फिक्स्ड विनर बुलाए जाने पर Sana Makbul ने दिया Armaan Malik को जवाब कहा कि…

सिर्फ 3 घंटे काम नहीं करेगी ये UPI की सर्विस

एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank Customers) के द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, उनकी यूपीआई सर्विस के लिए मेंटनेंस शेड्यूल्ड जारी किया गया हैं। इसमें मेंटनेंस का काम 3 घंटे तक चलता रहेगा। शेड्यूल्ड को मेंटन के 3 घंटों के समय बैंक की यूपीआई सर्विस बिल्कुल भी काम नहीं करेंगी। उसकी वजह से बैंक के ग्राहक (HDFC Bank Customers) अपने ऑफिशियस बैंकिंग ऐप सहित गूगल पे, पेटीएम, व्हाट्सऐप पे जैसे थर्ड पार्टी ऐप से यूपीआई के द्वारा लेन-देन नहीं कर सकेंगे।

जानें कब होगा बैंक सर्विसेज का मेंटनेस

देश के सबसे बड़े बैंक (HDFC Bank Customers) के द्वारा यूपीआई सर्विसेज के लिए शेड्यूल मेंटनेस का समय 10 अगस्त की रात में करीब ढ़ाई बजे से सुबह साढ़ें पांच बजे तक का समय दिया गया है। इसका अर्थ ये है कि राज के करीब ढ़ाई बजे से लेकर सुबह साढ़े 5 बजे तक के तीन घंटों के समय बैंक (HDFC Bank Customers) की यूपीआई सर्विस काम नहीं करेंगी। बैंक (HDFC Bank Customers) के द्वारा मेंटनेंस के लिए रात का समय दिया गया है। जिससे कि यूजर्स को कम परेशानियां उठानी पड़े। आमतौर पर बैंक मेंटनेस का काम रात में ही करते हैं।

मेंटीनेंस के बाद शानदार होगी सुविधाएं

इस मेंटनेंस के बाद एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों (HDFC Bank Customers) के लिए यूपीआई की सर्विस और भी बेहतरीन होने वाली हैं। बैंक (HDFC Bank Customers) के मुताबिक कि यूपीआई डाउनटाइम से उसको अपनी सर्विस को शानदार बनाने में सहायता मिलेगी। प्राइवेट बैंक (HDFC Bank Customers) ने यूपीआई डाउनटाइम के बारे में सभी यूजर्स को ईमेल भेजकर जानकारी दे दी है।

HDFC Bank Customers Alert

Read More: यूनियन बैंक 333 दिन की एफडी में ₹3,33,333 जमा किया तो मेच्योरिटी पर बनेगा इतना अमाउंट,जानिए

Read More: Tata एक बार फिर अपनी किफायती कीमत वाली नैनो को EV वर्जन में लांच करने वाली है, आएगी मार्केट में बाइक की कीमत में ये कार

मेंटनेंस के समय नहीं हो पाएगा ये काम

बैंक (HDFC Bank Customers) के जरिए मेंल पर दी गई जानकारी के मुताबिक, शेड्यूल मेंटनेस के 3 घंटों के समय बैंक के करेंड एंड सेविंग खाताधारक के लिए फाइनेंशियल और नॉन फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन मिलता रहेगा। उसके अलावा बैंक (HDFC Bank Customers) मोबाइल बैंकिंग ऐप व बैंक खाते से लिंक्ड गूगल पे, पेटीएम, व्हाट्सऐप पे और मोबिक्विक खाते से भी फाइनेंशियल या फिर नॉन फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन नहीं कर सकेंगे।

आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री...