HDFC Bank: इस बैंक के धारकों की हुई बल्ले बल्ले! ब्याज दरों की तगड़ी बढ़ोतरी 

Govind
HDFC Bank FD Rates Increased
HDFC Bank FD Rates Increased

HDFC Bank: एचडीएफसी बैंक ने फिक्स्ड डिपॉजिट (एफडी) पर ब्याज दरें बढ़ा दी हैं। अब बैंकों में एफडी कराने वालों को फायदा होगा। एचडीएफसी बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की जमा पर सावधि जमा ब्याज दरों में 25 आधार अंक (बीपीएस) तक की बढ़ोतरी की है।

- Advertisement -

एचडीएफसी बैंक की वेबसाइट के अनुसार, नई एफडी दर 9 फरवरी, 2024 से प्रभावी है। बैंक 7 दिनों से 10 साल की अवधि के लिए 3.5% से 7.75% के बीच ब्याज दरों की पेशकश कर रहे हैं। बैंक ने 18 महीने से 21 महीने से कम अवधि के लिए दर को 7% से बढ़ाकर 7.25% कर दिया है। एचडीएफसी बैंक वर्तमान में सामान्य नागरिकों के लिए 7 से 29 दिनों के बीच परिपक्व होने वाली सावधि जमा पर 3 प्रतिशत ब्याज दर की पेशकश कर रहा है।

जहां 30 से 45 दिन के बीच मैच्योर होने वाली जमा पर 3.50% ब्याज मिलेगा, वहीं 46 दिन से 6 महीने से कम के बीच मैच्योर होने वाली एफडी पर 4.50% ब्याज मिलेगा। बैंक छह महीने से एक दिन से लेकर नौ महीने से कम की परिपक्वता अवधि वाली जमाओं पर 5.75% की ब्याज दर प्रदान करता है। वहीं, बैंक 9 महीने से एक दिन और एक साल से कम की परिपक्वता अवधि वाली जमा पर 6 प्रतिशत ब्याज दर की पेशकश करेंगे।

- Advertisement -
- Advertisement -

Latest News

Share This Article