RBSE 10th Result Date: राजस्थान बोर्ड 10वीं रिजल्ट के लिए डायरेक्ट लिंक, देखें

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली: देश में पिछले महीने कराई गई बोर्ड परीक्षाओं के रिजल्ट सामने आने लगे हैं। ऐसे कई राज्य हैं जहां पर छात्रों के रिजल्ट सामने आ गए हैं। तो वही ऐसे भी कई राज्य में बोर्ड के द्वारा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी किया जाना बाकी रह गया है। राजस्थान में इन लाखों छात्राएं अपने 10वीं का रिजल्ट जारी होने का इंतजार कर रहे हैं।

अगर आप भी राजस्थान में रहते हैं, जिससे आप राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) के 10वीं का रिजल्ट जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। तो आपके लिए जबरदस्त अपडेट सामने आ रहा है। आप को बता दें कि राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) ने रिजल्ट को जारी करने का प्रोसेस पूरा कर लिया है, जिससे कभी 30 मई के आसपास यह रिजल्ट जारी हो सकता है।

Also Read: Weather Forecast: फटेगा बादल और गिरेगी बिजली, इन राज्यों में आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार बारिश बनेगी मुसीबत

7 मार्च से 30 मार्च के बीच संपन्न हुई आरबीएसई 10वीं की परीक्षाएं

राजस्थान बोर्ड 10वीं कक्षा की परीक्षाएं 7 मार्च से 30 मार्च 2024 के मध्य आयोजित की गई थी, जिससे यहां पर परीक्षा का समय सुबह 8:30 से 11:45 तक था, तो वही अब परीक्षा समाप्त होने के बाद से ही रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। राजस्थान बोर्ड 10वीं कक्षा के रिजल्ट डेट अब किसी भी समय घोषित की जा सकती है।

जल्द जारी होगें राजस्थान बोर्ड 10वीं के रिजल्ट

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) द्वारा कक्षा 10वीं बोर्ड परीक्षा 2024 के रिजल्ट के जारी होने में ज्यादा दिन नहीं रह गए है, जिससे मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्थान बोर्ड कक्षा 10वीं के नतीजे 30 मई तक जारी हो सकते हैं। हालांकि, बोर्ड ने रिजल्ट जारी करने की तारीख के लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

Also Read: 2 July 2024 Rashifal: मिथुन, मीन समेत इन राशियों पर आज बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा, पढ़ें कैसा रहेगा आज का दिन!

ऐसे चेक कर पाएगें राजस्थान 10वीं बोर्ड रिजल्ट

  • आरबीएसई 10वीं कक्षा का रिजल्ट चेक करने के लिए आरबीएसई आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जाना है।
  • इसके बाद होम पेज पर मैन एग्जामिनेशन रिजल्ट 2024 के लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा ।
  • इसमें आपको सेकेंडरी 2024 रिजल्ट पर क्लिक करना है।
  • इससे आपके सामने रिजल्ट पेज खुल जाएगा।
  • जिसमें अपना रोल नंबर लिखकर सबमिट पर क्लिक करें।
  • अब स्क्रीन पर रिजल्ट दिखाई देगा ।
  • इसका प्रिंटआउट निकाल कर सुरक्षित रख लेना है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow