Highway News: देश में 49 लाख रुपये की लागत से बनेगी ये सड़क, इन लोगों को होगा फायदा

Highway News: काफी समय से खराब हालत में पड़ी सेक्टर 6 की मुख्य सड़क अब सुधरेगी। यह सड़क करीब 49 लाख रुपये में बनेगी. यह सड़क शहीद भगत सिंह स्कूल से लेकर सेक्टर 6 के एंट्री चौक तक बनाई जाएगी. इस सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है.

सेक्टर 6 के निवासी इस सड़क के निर्माण की मांग कर रहे थे। पिछले वर्ष इस सड़क की मरम्मत करायी गयी थी, लेकिन सड़क फिर टूट गयी. इस कार्य की मंजूरी पिछले वर्ष मिल गयी थी. यह कार्य 9 करोड़ रुपए के अनुदान के तहत किया जाएगा। सड़क के निर्माण कार्य पर 49 लाख 41 हजार रुपये की राशि खर्च की जायेगी. इस सीसी रोड का निर्माण अगले चार माह के भीतर पूरा कर लिया जाएगा।

विधायक विनोद भयाना ने इस सड़क के निर्माण कार्य का शुभारंभ किया। इस दौरान संबंधित वार्ड के पार्षद नहीं पहुंचे. इस कार्य को लेकर पार्षद प्रतिनिधि ने सवाल उठाए हैं। कृपया ध्यान दें कि यह सड़क काठ मंडी रोड से जुड़ी हुई है। काठ मंडी रोड का निर्माण कार्य लोक निर्माण विभाग द्वारा कराया गया था। इसके निर्माण कार्य और गुणवत्ता पर सवाल उठने पर विभाग ने पिछले दिनों इसके सैंपल लिए थे। इस सड़क का निर्माण कार्य नगर परिषद द्वारा कराया जायेगा.

आम लोगों को भी नजर रखनी चाहिए

जब भी किसी आम आदमी के घर के सामने सड़क बन रही हो तो उस पर नजर रखें. ताकि घटिया निर्माण सामग्री का प्रयोग न हो सके। यदि निर्माण सामग्री में कोई कमी है तो आप अधिकारियों या मुझसे शिकायत कर सकते हैं।

शहर में नगर परिषद विधायक के घर से चलती है. वहीं से टेंडर जारी होते हैं। हमने इस सड़क के लिए कोई प्रस्ताव नहीं दिया था. न ही मुझे इस सड़क पर निर्माण कार्य शुरू होने की कोई जानकारी थी.

हमने पूछा था इस सड़क पर नारियल कब फोड़ोगे?

हम दो साल से इस सड़क को बनाने की मांग कर रहे थे. इसके लिए परिषद के अधिकारियों, चेयरमैन और विधायक के साथ बैठकें की गईं। पिछले साल जून माह में हमने विधायक से पूछा था कि इस सड़क पर नारियल कब फोड़े जायेंगे. तब उन्होंने कहा था कि अगस्त तक नारियल फोड़ दिए जाएंगे, लेकिन काम अभी शुरू हुआ है.