खटिया पर पड़ा 5 का नोट तो तुरंत इतने लाख रुपये में करें सेल, जानें बिक्री का तरीका

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः आपके कोई आकर कह दे कि इन दिनों पुराने नोट और सिक्कों को बेचर आप अमीर बन सकते हैं तो शायद यह बात आपको पचेगी नहीं। वैसे यह सौ फीसदी सच है कि आप पुराने नोट के बदले में कई लाख रुपये तक आराम से कमा सकते हैं जो हर किसी का दिल जीतने के लिए काफी है।

आपको एक नोट के बदले में कई-कई लाख रुपये तक आराम से मिल रहे हैं। अब अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 5 के नोट के बदले में 6 लाख रुपये तक सिंपल तरीके से मिल रहे हैं जिसकी बिक्री का मौका आपने हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, जिसे जानना बहुत ही आवश्यक है। आपने नोट की सेल करने का ऑफर हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, जिसे जानना बहुत ही जरूरी है। इसके लिए आपको हमारा आर्टिकल ध्यान से पढ़ना होगा।

फटाफट जानें 5 के नोट की खासियत

5 के नोट की सेल करने के लिए आपको कहीं भी परेशान होने की जरूरत नहीं होगी। इसकी बिक्री करने के लिए आपके नोट पर सबसे पहले तो सीरियल नंबर 786 लिखा होना जरूरी है। इसके अलावा नोट की पीछे वाली तरफ ट्रैक्टर चलाते हुए किसान की फोटो छपी होना बड़ा ही जरूरी है।

आपका नोट इन सभी शर्तों को पूरा करता है तो फिर बिक्री कर सकते हैं। वैसे भी 5 के नोट को मुस्लिम कम्युनिटी में बड़ा ही लकी और पवित्र मानते हैं जिसके बदले में कई लाख रुपये तक आराम से मिल जाते हैं। आपने नोट की सेल करने का ऑफर हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करना होगा, जिसे जानना बहुत ही जरूरी है। इसलिए आप नोट की सेल करने का मौका हाथ से ना जाने दें।

जानिए कहां कैसे बेचें नोट

5 के नोट की सेल करने के लिए आपको कहीं भी धक्के खाने की जरूरत नहीं होगी, जिसकी आप सिंपल तरीके से सेल कर सकते हैं। आपने नोट की सेल करने का ऑफर हाथ से निकाला तो फिर पछतावा करन होगा, जिसे जानना बहुत ही आवश्यक है। पहले सेल के लिए ई-बे पर रजिस्ट्रेशन करा लें।

इसके बाद ग्राहक आपसे खुद व खुद जुड़ने लगेंगे, जहां किसी तरह की दिक्कत नहीं होगी। जानकारी के लिए बता दें कि timesbull.com ने मीडिया में चल रही खबरों के आधार पर यह आर्टिकल पब्लिश किया है। नोट की खरीदारी करने वाली संस्था ने कुछ नहीं कहा है। इसिलए जानकारी जुटाकर ही नोट की सेल करना उचित समझे।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow