Weather forecast today: पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश से तरबतर हो रही दिल्ली में अब मौसम का मिजाज एकदम से बदल गया है। मौसम विभाग की मानें तो अब बारिश की संभावना नहीं है। दिल्ली में उमस वाली गर्मी से लोग परेशान होते हुए नजर आ रहे हैं। दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के राज्यों में लगभग अधिकतम तापमान 36 डिग्री के आस पास रह सकता है। मतलब एक बार फिर से लोगों को उमसभरी गर्मी का सामना करना पड़ेगा। वहीं, दूसरी तरफ आईएमडी ने रविवार को देश के में भारी बारिश और तूफ़ान को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया है।

31 अगस्त तक बारिश और तूफान संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, 27 अगस्त को पश्चिम बंगाल, सिक्किम, कोंकण और गोवा में हल्की बारिश देखते को मिल सकती है। तूफान और बिजली गिरने के साथ अलग-अलग जगहों पर बारिश की संभावना जताई जा रही है।

इन राज्यों में होगी बारिश

असम, मेघालय और अरुणाचल प्रदेश में अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश दर्ज की जा सकती है। इसके अलावा तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में अलग – अलग जगहों पर भारी बारिश हो सकती है। आईएमडी ने अगले 4-5 दिनों तक पूर्वोत्तर भारत में कहीं हल्की तो कहीं तेज बारिश के साथ बिजली गिरने की भी भविष्यवाणी की है।

28 अगस्त को अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में भी भारी वर्षा होने की संभावना है।असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में 29 और 30 अगस्त को वर्षा हो सकती है। 31 अगस्त तक मौसम विभाग ने असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की भी भविष्यवाणी की है।

बिहार में कैसा रहेगा मौसम
बिहार में भी बारिश पर ब्रेक लगता हुआ नजर आ रहा है। मौसम विभाग की मानें तो बक्सर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, पटना, गया सहित कई जिलों में मौसम एकदम साफ नजर आ रहा है। बिहार में अगले 4-5 दिन बारिश होने की संभावना नहीं जताई गई है।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...