नई दिल्लीः दो महीने बाद जिन पांच राज्यों में विधानसभा का चुनाव होना है उसमें एक छत्तीसगढ़ भी शामिल है। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के लिए राज्य में सत्ता के सिंहासन पर बैठी कांग्रेस बरकरार रहने के लिए फूंक-फूंककर कदम रख रही है। दूसरी ओर बीजेपी भी सत्ता में वापसी के लिए अभी से एड़ी तक जोर लगा रही है।

बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व की नजरें भी छत्तीसगढ़ चुनाव पर हैं, जहां अभी से गोटियां फिट करनी शुरू कर दी हैं। इस बीच बीजेपी की हिंदु्त्व की रणनीति में राज्य के सीएम भूपेश बघेल रोड़ा बने हुए हैं, जो चुनाव को हर तरह से दुबारा जीतना चाहते हैं। इस बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता और राज्य के डिप्टी सीएम सिंहदेव ने एक बड़ा बयान दिया है, जिसपर बीजेपी भी वाह वाह कर रही है।

छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम ने दिया बड़ा बयान

चुनावी गूंज से ठीक पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और छत्तीसगढ़ के डीप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने एक ऐसा बयान दिया, जिसने पार्टी के लिए असहज वाली स्थिति पैदा कर दी है। इतना ही नहीं उन्होंने बीजेपी को एक बड़ा सियासी हथियार हाथ में दे दिया है। बीजेपी अब पूरे राज्य में कांग्रेस के ही डिप्टी सीएम के बयान पर बीजेपी जमकर प्रचार कर रही है। दरअसल, एक कार्यक्रम के दौरान टीएस सिंहदेव ने पीएम मोदी की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं।

इसके साथ ही सिंहदेव यहां तक बोल गए कि प्रधानमंत्री ने कभी भी उनके अनुभव में भेदभाव नहीं किया। आज आप देने आये हैं। बहुत सारी चीजें देते रहे हैं, दे रहे हैं और भविष्य में भी मिलती रहेंगी। ऐसा मेरा विश्वास है। आज रेल कॉरिडोर, ब्लॉक, सिकल सेल के ग्रसित नागरिकों को उनकी बेहतर पहचान और बेहतर उपचार के लिए जो कार्य का सिलसिला शुरू है।

फिर यूं दी सफाई

जब से छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव के बयान के बाद कांग्रेस पर बीजेबपी को निशाना साधने का मौका मिल गया। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल के हिंदुत्व कार्ड से असहज महसूस कर रही है। इसके बाद सिंह देव ने ट्वीट कर अपने दिए गए बयान पर सफाई दी।

As a contributing author for TimesBull, I bring a wealth of expertise and passion to every piece I write. With a background in journalism and a keen interest in a diverse array of subjects, I strive to...