India-Canada Tensions: कनाडा की हरकत पर भारत का पलटवार

नई दिल्ली- g20 शिखर सम्मेलन के बाद कनाडा के प्रधानमंत्री का रुख बदलता हुआ नजर आ रहा है। इससे पहले की बात करें तो जब जी 20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री ने शिरकत की थी। तो उसी समय ही उनके बदले बदले रुक लग रहे थे। जिसके बाद अब कनाडा की हरकत पर भारत ने पलटवार किया और उन्होंने कहा कि कनाडा राजपूत ने पूरी तरह से निष्कासित कर दिया है।

जानकारी के अनुसार आपको बता दे कि भारत ने कनाडा के राज नायक को 5 दिन के अंदर देश छोड़ने की आदेश दिए है। बता दे कि मंगलवार को सुबह भारतीय राज नायक को ओटवा छोड़ने को कहा गया था।

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि कनाडा के खालिस्तानी आतंकवादी के हत्या के बाद कनाडा की तरफ से भारत पर हत्या में हाथ होने का आरोप लगाया गया। जिसके बाद भारत ने पलटवार किया है इस दौरान पलटवार करते हुए भारत में कनाडा की राज नायक को 5 दिन के भीतर देश छोड़ने की आदेश दिया है।

कनाडा ने आरोप लगाते हुए भारतीय राजनीति को कनाडा से देश छोड़ने के आदेश दे दिए थे। जिसके बाद भारत ने भी इसका जवाब देते हुए कुछ ही घंटा बा देखा सीनियर कनाडा राज नायक को देश छोड़ने के आदेश दे दिया है। जानकारी के अनुसार विदेश मंत्रालय की तरफ से बयान जारी कर इसकी जानकारी दी गई। और उसे जानकारी में बताया गया। की 5 दिन के भीतर भारत छोड़ने का आदेश दिया गया है।

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी किया गया बयान में कहा गया भारत में कनाडा के हाई कमिश्नर को आज बुलाया गया है। उन्हें बताया गया कि भारत ने नई दिल्ली में मौजूद एक वरिष्ठ राज नायक को देश छोड़ने को खाने का फैसला कर दिया गया। और 5 दिन के भीतर देश छोड़ने के लिए कहा गया है।