अमेरिका से जीतते ही भारत को मिला सुपर-8 का टिकट, रोहित शर्मा ने कही ऐसी बात कि जीत लिया दिल

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः आईसीसी टी-20 में अपने तीसरे मैच में भी भारत ने यूएसए के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत की हैट्रिक मार दी, जिसे लेकर खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रशंसकों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। भारत ने इस मुकाबले में मेजबान टीम पर 7 विकेट से जीत दर्ज की, जिसके बाद अब रोहित एंड कंपना की सुपर-8 का टिकट पक्का हो गया है।

भारत इस खिताब को नाम करने के लिए पूरी जी जान लगा रहा है। वैसे भी यूएसए के खिलाफ एक बार भी ऐसा नहीं लगा जैसे भारत फंसा हुआ है। एकतरफा आराम से जीत दर्ज कर ली। मैच खत्म होने के बाद कप्तान रोहित शर्मा अपने खिलाड़ियों के साथ-साथ अमेरिका के लिए भी तारीफ में कसीदे पढ़े। उन्होंने जो कुछ कहा, जानकर हैरान रह जाएंगे।

रोहित शर्मा ने जीत के बाद कही बड़ी बातें

अमेरिका से जीत मिलने के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि हमें इस बात का अंदाजा नहीं था कि मैच इतना निर्णायक होगा। उन्होंने कहा कि जिस तरह से हमने अपना धैर्य बनाए रखा और साझेदारी की, उसका श्रेय हमें जाता है। सूर्या और दुबे को काफी शानदार खेल दिखाते हुए मुकाबला जीत लिया।

रोहित शर्मा से जब अमेरिकी क्रिकेटर टीम में खेल रहे भारतीय खिलाड़ियों के बारे में पूछा गया तो रोहित शर्मा ने कहा कि इनमें से बहुत से लोगों ने एक साथ क्रिकेट खेला है, जिसे देखकर बहुत खुशी होती है। बीते साल MLC में भी उन्हें देखा था, वे सभी कड़ी मेहनत करने वाले लोग हैं। क्वालीफाइंग के बारे में रोहित शर्मा ने कहा कि यह एक बड़ी राहत है, यहां क्रिकेट खेलना बहुत आसान नहीं था।

यूएसए बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम

भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज करने का फैसला किया। यूएसए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 110 रन बनाए। मैच में नीतीश कुमार ने सबसे ज्यादा 27 रन बनाए। स्टीवन टेलर ने 24 रन टीम के लिए जोड़े। इंडिया की तरफ से अर्शदीप सिंह ने विकेट लिए।

हार्दिक पांड्या भी 2 विकेट लेने में कामयाब रहे और अक्षर पटेल के हाथ एक विकेट लगा। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 111 रन 18.2 ओवर खेलकर तीन विकेट के नुकसान पर बना लिए। सूर्यकुमार यादव ने मैच विनिंग पारी खेली। उन्होंने 49 गेंदों पर नाबाद 50 रन की शानदार पारी खेली।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow