केजरीवाल ने राउज एवेन्यू कोर्ट का खटखटाया दरवाजा, जमानत याचिका दायर, जानिए सुनवाई कब

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल अंतरिम जमानत पर 1 जून तक बाहर हैं। केजरीवाल लगातार अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़वाने के लिए कोर्ट का दरवाजा खटाखटा रहे हैं, लेकिन कहीं से राहत नहीं मिलती दिख रही है। अब दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस मामले में राउज एवेन्यू कोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की है।

याचिका ऐसे समय दाखिल की गई, जब उनकी अंतरिम जमानत खत्म होने के तीन दिन ही शेष हैं। उनकी दायर याचिका पर दोपहर 2 बजे सुनवाई की जाएगी, जहां आप कार्यकर्ताओं को बड़ी उम्मीदें हैं। इससे एक दिन पहले सुप्रीम कोर्ट में उन्हें बड़ा झटका लग चुका है, जिसने अंतरिम जमानत देने से साफ-साफ इनकार कर दिया है। कुछ दिन पहल चुनाव के मद्देनजर रखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 1 जून तक के लिए अंतरिम जमानत दे दी थी।

7 दिन अंतरिम जमानत बढ़ाने वाली याचिका खारिज

बुधवार को आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़वाने के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी, जिसे पूरी तरह से खारिज कर दिया गया था। सुप्रीम कोर्ट ने इस याचिका को निराधार बताकर सुनवाई से ही इनकार कर दिया था। केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति घोटाले में 21 मार्च को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया था।

केजरीवाल सीएम के पद पर रहते हुए कगिरफ्तार होने वाले पहले नेता बने। वहीं, इससे पहले ईडी ने उन्हें आबकारी नीति मामले में पूछताछ के लिए 9 नोटिस जारी कर दिए थे। हालांकि, केजरीवाल किसी भी समन पर पेश नहीं हुए थे। केंद्रीय जांच एजेंसी का आरोप है कि वह घोटाले के मुख्य साजिशकर्ता थे और सीधे तौर पर शराब कारोबारियों से रिश्वत मांगने में शामिल थे।

दो जून को केजरीवाल करेंगे समर्पण

सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार दिल्ली के सीएम के पास 1 जून तक की अंतरिम जमानत है। इसके बाद यानी 2 जून को आत्मसमर्पण करना होगा। अगर वे ऐसा नहीं करते हैं तो फिर प्रशासन अपने स्तर से कार्रवाई करने क लिए बाध्य होगा। केजरीवाल शारीरिक समस्या के चलते अभी सात दिन की अंतरिम जमानत लेना चाहते थे, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने इनकार कर दिया है। जानकारी के लिए बता दें कि अरविंद केजरीवाल को दिल्ली शराब नीति से जुड़े पैसों की हेराफेरी मामले में ईडी ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। केजरीवाल को तिहाड़ जेल बैरक नंबर दो में रखा गया था।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow