Lamborghini Urus SE hybrid SUV: लग्जरी कार निर्माता कंपनी लेम्बोर्गिनी ने अपनी पॉपुलर एसयूवी Urus SE को नए अवतार में पेश किया है। इस नई एसयूवी को 9 अगस्त के दिन लॉन्च किया गया है। कंपनी ने इसमें हाइब्रिड पावरट्रेन का इस्तेमाल किया है। आपको बता दें कि इससे पहले हाइपर कार The Revuelto में कंपनी हाइब्रिड पावरट्रेन का इस्तेमाल कर चुकी है।

Lamborghini Urus hybrid SUV इंजन की जानकारी

Lamborghini Urus SE hybrid SUV के इंजन की बात करें, तो कंपनी ने इसमें 4.0-लीटर ट्विन टर्बो चार्ज्ड V8 इंजन का इस्तेमाल किया है। इस इंजन में कंपनी ने प्लग-इन हाईब्रिड सेट-अप के साथ में 25.9 kWh का बैटरी पैक भी दिया है। इसमें लगे इलेक्ट्रिक मोटर के साथ इस कार की क्षमता 800 bhp का अधिकतम पावर और 950 Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की हो जाती है।

Lamborghini Urus SE hybrid SUV ड्राइव मोड

Lamborghini hybrid Car

SBI Bank Alert: सरकार ने करोड़ों SBI ग्राहकों को किया अलर्ट! इन सब चीजों से रहे सावधान 

लो जी मिल गई बड़ी सहुलियत! अब बिना इनकम खरीदें प्रूफ प्री-अप्रूव्ड टर्म लाइफ इंश्योरेंस, जानें PhonePe की बड़ी सुविधा

हाईब्रिड तकनीक से लैस होने के कारण Lamborghini Urus SE hybrid SUV को प्योर इलेक्ट्रिक मोड में 60 किलोमीटर की रेंज तक चलाया जा सकता है। कंपनी ने बेहतर ड्राइविंग अनुभव के लिए इस एसयूवी में 10 ड्राइविंग मोड दिए हैं। कंपनी ने Urus SE में चार नए मोड्स को जोड़ा है। जिसमें ईवी ड्राइव, हाईब्रिड, रिचार्ज और परफॉर्मेंस मोड्स शामिल हैं।

Lamborghini Urus SE hybrid कंपनी की काफी पॉवरफुल एसयूवी है। यह महज 3.4 सेकंड में 0 से 100 kmph की रफ्तार हासिल कर सकती है। इस स्पीड के साथ यह कंपनी की सबसे तेज एसयूवी में से एक बन जाती है। इसकी रफ्तार लगभग Urus Performante SUV के बराबर ही है।

Lamborghini Urus SE hybrid SUV के फीचर्स और कीमत

Lamborghini Urus hybrid Details

“टीम इंडिया के लिए खेलने… संजू सैमसन ने वनडे में चयन को लेकर दिया बड़ा बयान

Fancy Number Plate: क्या आप अपनी गाड़ियों पर फैंसी नंबर प्लेट लगवाना चाहते हैं? अब आपको इसके लिए ज़्यादा पैसे देने होंगे

कंपनी ने अपनी इस नई हाइब्रिड एसयूवी में 12.3-इंच की टचस्क्रीन लगाया है। जो काफी प्रीमियम है। इसमें कंपनी ने लेटेस्ट इंफोटेनमेंट सिस्टम भी लगाया है। अगर बात इसके एक्सटीरियर की करें, तो इसके बाहर के तरफ कुछ कॉस्मेटिक के साथ ही एरोडायनमिक्स बदलाव किए गए हैं। इसके अलावा कंपनी ने इसमें पतली एलईडी हेडलैम्प्स को भी लगाया है। अगर बात Lamborghini Urus SE hybrid SUV के कीमत की करें तो बाजार में इस नई एसयूवी को 4.57 करोड़ रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर पेश किया गया है। वहीं इसकी डिलीवरी कंपनी अगले साल से शुरू करने वाली है।

राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है।...