LOKSABHA ELECTIONS RESULT 2024: एनडीए को मिला बहुमत तो सीएम योगी हुए खुश, जनता के लिए कही दिल जीतने वाली बात

Vipin Kumar
YOGI
YOGI

नई दिल्लीः 18वीं लोकसभा के नतीजे आ गए, जिसमें किसी भी राजनीतिक दल को पूर्ण बहुमत नहीं मिला, लेकिन सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी बनी। एनडीए की सभी पार्टियां एक जुट रही थीं बीजेपी की तरफ से नरेंद्र मोदी का पीएम बनना तय है, लेकिन विपक्ष भी अपने डोरे डालने की पूरी कोशिश कर रहा है। एनडीए को बहुमत मिलने के बाद बीजेपी खैमे में खुशी भी है।

- Advertisement -

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने केंद्र में एनडीए की तीसरी बार सरकार बनने पर जनता जनार्दन का धन्यवाद जताया है। उन्होंने इंटरनेट मीडिया एक्स पर लिखते हुए बड़ी बात कही। उन्होंने कहा कि भारत की जनता-जनार्दन ने लगातार तीसरी बार एनडीए को स्पष्ट बहुमत प्रदान किया है।

आगे अरुणाचल प्रदेश, ओडिशा और आंध्र प्रदेश में एनडीए को पूरा बहुमत मिलने के लिए जनता का आभार जताया। उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीति है। नेतृत्व और निर्णयों पर देश की जनता के विश्वास की मुहर लगी है।

- Advertisement -

यूपी के रिजल्ट ने सबको चौंकाया

लोकसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद सबसे ज्यादा चर्चा उत्तर प्रदेश की हो रही है, जहां बीजेपी को करारा झटका लगा है। बीजेपी अपने दम पर कुल 33 सीटें ही जीत सकी, जबकि एनडीए को 36 लोकसभा में जीत मिली। इंडिया गठबंधन ने यूपी में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए 43 सीटें जीत ली, जबकि एक पर अन्य को जीत मिली।

इस चुनाव में बीजेपी के सात मंत्री को भी करारी हार का सामना करना पड़ा। इतना ही नहीं सुल्तानपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी की दिग्गज नेता मेनका गांधी को भी हार का सामना करना पड़ा है। लखीमपुर से गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी को तगड़ी हार का सामना करना पड़ा। पश्चिमी यूपी की मुजफ्फरनगर से केंद्र में मंत्री रहे संजीव बालियान को सपा के हरेंद्र मलिक से हार का सामना करना पड़ा।

- Advertisement -

दिनभर बदलते रहे रुझान

लोकसभा चुनाव के रुझान देशभर में क्रिकेट मैच की तरह देखे गए। दिनभर कुछ सीटों पर पार्टी समर्थित लोगों की सांसें अटकी रहीं। हर एक घंट में रुझान बदल रहे थे। एक बार को लगने लगा कि बीजेपी अपने दम पर 230 सीट पर नहीं छू पाएगी, लेकिन शाम होते होते जादुई आंकड़े से 32 कम 240 सीटें जीतने में कामयाब रही।

इस बीच आवास एवं शहरी राज्यमंत्री कौशल किशोर, फतेहपुर से ग्रामीण विकास राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति व पशुपालन डेयरी व मत्स्य पालन राज्यमंत्री डा. संजीव कुमार बालियान अपने प्रतिद्वंद्वियों से चुनाव का हार का सामना करना पड़ा।

- Advertisement -
Share This Article