Lucky Plants: घर में लगाए जाने वाले पौधे आर्थिक स्थिति, करियर, स्वास्थ्य आदि पर बहुत प्रभाव डालते हैं। वास्तु शास्त्र में ऐसे भाग्यशाली पौधों के बारे में बताया गया है जिन्हें घर में रखने से व्यक्ति जल्द ही अमीर बन सकता है।

lucky plants 5 jpg

Also Read: Primary Teacher Vacancy: प्राइमरी टीचर के लिए 35133 पदों पर निकली भर्ती, इस तारीख तक करें आवेदन

वैसे तो लोग आर्किड के फूलों की खूबसूरती के दीवाने हैं। लेकिन बहुत कम लोग जानते हैं कि आर्किड धन, समृद्धि, विलासिता और सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता है।

Also Read: TVS NTorq 125: Bluetooth Connectivity, Powerful Engine, and Sharp Design

स्नेक प्लांट न केवल घर की हवा को शुद्ध रखता है, बल्कि यह धन को आकर्षित करने वाला और सौभाग्य लाने वाला पौधा भी है। इसे घर में लगाने से सौभाग्य और धन में वृद्धि होती है।

वास्तु शास्त्र के साथ-साथ फेंगशुई में भी बांस के पौधे को बहुत शुभ माना जाता है। घर में लगा बांस का पौधा करियर में तरक्की के रास्ते खोलता है, धन में वृद्धि करता है।

मनी प्लांट के नाम से ही स्पष्ट है कि यह धन को आकर्षित करने वाला पौधा है। मनी प्लांट की बेल जितनी ऊपर की ओर बढ़ती है, घर में उतनी ही धन और समृद्धि बढ़ती है।

Also Read: Gold Price Update: सोने के दाम में चमत्कारिक गिरावट, ग्राहकों का खिला चेहरा, जानें 1 तोला का भाव

जेड प्लांट को मनी मैग्नेट कहा जाता है क्योंकि इस पौधे में धन को आकर्षित करने की अद्भुत क्षमता होती है। जेड प्लांट को भी मनी प्लांट की तरह घर के अंदर लगाना चाहिए।

तुलसी को धन की देवी माता लक्ष्मी का रूप माना जाता है। घर में तुलसी के पौधे की रोजाना पूजा करने से हमेशा सकारात्मकता, सुख-समृद्धि बढ़ती है। घर के लोगों को खूब सफलता मिलती है।