मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को घोषित किया उत्तराधिकारी, चुनाव में यह कहते हुए कर दिया था बर्खास्त

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः यूपी की पूर्व सीएम मायावती ने अपने भतीजे आकाश आनंद को अपरिपक्वता का हवाला देकर उत्तराधिकारी के पद से खारिज कर दिया था। इसके बाद मायावती पर बीजेपी से मिलीभगत के आरोप लगाए गए थे। सपा और कांग्रेस के नेताओं तो मायावती के ऊपर बीजेपी के इशारों पर काम करने की बात कही। एक बार फिर मायावती ने अपने भतीजे को उत्तराधिकारी घोषित कर दिया है।

रविवार को लखनऊ में मायावती के नेतृत्व में हुई बसपा नेताओं की बैठक में यह फैसला लिया गया जिसके बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं में काफी खुशी का माहौल देखने को मिल रहा है। इतना ही नहीं एक दिन पहले शनिवार को बसपा सुप्रीमो ने आकाश आनंद को स्टार प्रचारक बनाकर यह संकेत दिए थे।

भतीजे आकाश आनंद को मायावती ने दिया आशीर्वाद

बसपा का उत्तराधिकारी घोषित करने के आकाश आनंद ने अपने बुआ मायावती के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लिया। मायावती ने भी अपने बेटे समान भतीजे की पीठ थपथपाई और सिर पर हाथ रखकर प्यारभरा आशीर्वाद दिया। आकाश को एक बार फिर पार्टी की कमान संभालने का मौका मिला है। उन्हें दोबारा बसपा का राष्ट्रीय संयोजक भी बना दिया गया है।

आपको बता दें कि आकाश को उत्तराखंड उपचुनाव के लिए पार्टी का स्टार प्रचारक बना दिया गया था। आकाश आनंद चुनाव के दौरान बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा था। बीजेपी को आतंकियों की पार्टी बताकर खूब सुर्खियों बटौरी थी। इसके लिए आकाश आनंद के खिलाफ एक थाने में मामला भी दर्ज किया गया था।

लोकसभा चुनाव में बसपा का नहीं खुला खाता

18 लोकसभा चुनाव के दौरान बसपा का काफी खराब प्रदर्शन रहा था। उसे यूपी की 80 में एक भी सीट हाथ नहीं लगी, जिससे कार्यकर्ताओं को काफी निराशा झेलनी पड़ी थी। डबल इंजन की सरकार चला रही बीजेपी को भी इस बार यूपी में काफी नुकसान हुआ, जिसे कुल 33 सीटें मिली थीं।

पिछले चुनाव में बीजेपी ने यूपी में 62 सीटें जीतकर कीर्तिमान रचा था। यूपी में लोकसभा सीटों के हिसाब से सबसे बड़ी पार्टी सपा बनी। सपा को 37 सीटों पर जीत दर्ज हुई। पिछले चुनाव की बात करें सपा को कुल 5 सीटें मिली थीं। कांग्रेस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए इस बार 6 सीटों पर जीत दर्ज की।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow