MONSOON ALERT: भैया छतरी खोलकर रखें तैयार, पहाड़ों से मैदान तक इन हिस्सों में होगी मूसलाधार बारिश

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः भारत के अधिकतर हिस्सों में मानसूनी बारिश का हर देखने को मिल रहा है, जिससे लोगों के सामने दिक्कतें आ रही हैं। राजधानी दिल्ली व आसपास के हिस्सों में तेज बारिश होने से स्थिति चरमरा गई, जिससे जगह-जगह पानी भर गया। सड़कों पर जलभराव होने से जाम के हालात बन गए, निर्धारित दूरी तय करने में लेटलतीफी का सामना करना पड़ा।

पश्चिमी यूपी और हरियाणा के भी कुछ इलाकों में बारिश से तापमान काफी नीचे गिर गया, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली। इसके अलावा देश की दक्षिणी भारत के कुछ इलाकों में तेज बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई, जिससे यातायात काफी बाधित हुआ। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के तमाम इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

Also Read: Monsoon Update: प्लीज घरों से निकलें संभलकर, यूपी सहित इन 13 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी

इन इलाकों में होगी भारी बारिश

आईएमडी के अनुसार पश्चिमी राज्यों से लेकर दक्षिण भारत तक बिजली की चमक और गरज के साथ भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। इसके अलावा यूपी, बिहार, झारखंड और मध्य प्रदेश में तेज बारिश बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। इसके अलावा दिल्ली-एनसीआर, तमिलनाडु, कर्नाटक जैसे राज्यों में बहुत अधिक बारिश होने की संभावना जताई गई है।

अरुणाचल प्रदेश में अधिक से अधिक बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। इसके अलावा अरुणाचल में होने वाली भारी बारिश अपने साथ बाढ़ भी आने की उम्मीद जताई गी है। हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और पंजाब में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है।

Also Read: Weather Forecast: फटेगा बादल और गिरेगी बिजली, इन राज्यों में आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार बारिश बनेगी मुसीबत

इसके अलावा हरियाणा-चंडीगढ़-दिल्ली, उत्तर प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, हिमालयी पश्चिम बंगाल, कोंकण एवं गोवा और मध्य महाराष्ट्र में भारी से बहुत ज्यादा भारी बारिश की उम्मीद है। इसके अलावा सिक्किम, असम, मेघालय और नागालैंड में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है।

यहां जमकर होगी झमाझम बारिश

आईएमडी के अनुसार, मध्य और दक्षिण भारत के राज्यों में भी भी तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। इसके अलावा मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, गंगायी पश्चिम बंगाल, बिहार और झारखंड में तेज बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं, ओडिशा, गुजरात, तटीय कर्नाटक, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु और पुडुचेरी में तेज बारिश हो सकती है।

Also Read: 2 July 2024 Rashifal: मिथुन, मीन समेत इन राशियों पर आज बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा, पढ़ें कैसा रहेगा आज का दिन!

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow