MONSOON ALERT: मानसूनी बारिश ने इन दिनों हालात बेकाबू कर दिए हैं, जिससे जगह-जगह जलभराव होने से जिंदगी की रफ्तार थम सी गई है. देश की राजधानी दिल्ली सहित आसपास के हिस्सों में सुबह से बादलों की आवाजाही का दौर जारी है. पश्चिमी यूपी में भी सुबह से बादलों के चलते सूर्य की लुका-छिपी देखने को मिल रही है. हालांत इतने बद से बदतर हैं कि हर कोई काफी परेशान है.

बीते दिन पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई थी, लेकिन फिर स्थिति जस की तस बन गई है. तापमान बढ़ने से लोगों को उमसभरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है. उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के ऊंचे क्षेत्रों में लगातार बारिश से भूस्खलन की घटनाएं देखने को मिल रही है, जिससे हर कोई काफी परेशान है.

Ration Card Update: इन लोगों पर टूटा दुखों का पहाड़, राशन कार्ड होगा रद्द, जानें अपडेट

Mahindra Thar Armada की लॉन्चिंग पर आई ऐसी अपडेट कि झूमे लोग, जानिए कब देगी दस्तक?

कई मार्ग भी बंद हो चुके हैं, जिससे राहगीरों को जाम का सामना करना पड़ रहा है. दक्षिण भारत के कुछ इलाकों में तेज बारिश होने से तापमान का स्तर काफी नीचे गिर चुका है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है.

जानिए किन इलाकों में होगी गरज के साथ तेज बारिश

भारतीय मौसम विभाग के अनुसार, केरल, कर्नाटक और गोवा के तमाम इलाकों में तेज बारिश का दौर देखने को मिल सकता है. आगामी कई दिन यहां 20 सेमी से अधिक बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. इसके साथ ही रत्नागिरी जिले के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है.

IMD UPDATE

वहीं, रायगढ़, सिंधुदुर्ग, पुणे, सतारा, कोल्हापुर, परभणी और हिंगोली में बादलों की गरज के साथ तेज बारिश होने की संभावना जताई गई है. इसके साथ ही अमरावती, वर्धा और यवतमाल के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई, ठाणे, पालघर और धुले के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है.

IMD ALERT

वहीं, राजधानी दिल्ली एनसीआर में भी आगामी दिनों बारिश होने की संभावना जताई है. आईएमडी के अनुसार, केरल के मलप्पुरम, कन्नूर और कासरगोड के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, कोझिकोड और वायनाड के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया है. इसेक साथ ही यहां बारिश और आंधी के चलते केरल में तेज बारिश देखने को मिलेगी.

राजधानी दिल्ली के लिए भी चेतावनी जारी

मौसम विभाग के विशेषज्ञ डॉ. नरेश कुमार ने मानसून से संबंधित बड़ी जानकारी साझा की है. उन्होंने बड़ी जानकारी देते हुए कहा कि हम आगामी दिनों के लिए तटीय कर्नाटक, केरल और कोंकण गोवा के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. वहां 20 सेमी से अधिक बारिश होने की संभावना है.

आगामी दिनों में राजधानी दिल्ली और एनसीआर में हल्की से तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश का रौद्र रूप देखने को मिल सकता है.दिल्ली के लिए कोई अलर्ट जारी कर दिया है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...