MONSOON ALERT: दिल्ली से जयपुर तक हुई बूंदाबांदी, अगले 12 घंटे यूपी सहित इन इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः देश के कई हिस्सों में इन दिनों आसमान में बादल छाए होने से तापमान में काफी गिरावट दर्ज की जा रही है, जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली है। राजधानी दिल्ली में मामूली बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई। इतना ही नहीं राजस्थान की राजधानी जयपुर और यूपी के कई इलाकों में आंधी के साथ बूंदबांदी होने से मौसम का मिजाज काफी बदल गया है।

अगले 12 घंटे इन हिस्सों में बिजली की चमक और गरज के साथ बारिश हो सकती है। मानसूनी बादल भी अब आगे-आगे तेजी से भाग रहे हैं, जिससे जमकर बारिश हो रही है। दक्षिण भारत के अधिकतर हिस्सों में अब तेज बारिश हो रही है। इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने बादलों की गरज के साथ भारी बारिश होने के चेतावनी जारी कर दी है।

Also Read: हाथरस हादसे में बड़ा खुलासा! भोले बाबा के सेवादारों ने भांजी थी लाठियां, फिर हुआ यह सब

इन इलाकों में जमकर होगी तेज बारिश

उत्तर प्रदेश के अयोध्या, अंबेडकरनगर, बहराइच, गोंडा सहित कई शहरों में बारिश देखने को मिली, जिससे यहां तापमान में गिरावट दर्ज की गई। आईएमडी के अनुसार, यूपी के कई शहरों में बारिश का सिलसिला शुरू होने की उम्मीद है। इतना ही नहीं कुछ देर पहले बारिश भी दर्ज की गई, जिससे लोगों को गर्मी से राहत भी मिली है। मौसम विभाग के अनुसार, फिलहाल मानसून के पहले मौसम में बदलाव की स्थिति बनने की उम्मीद जताई गई है। इसके अलावा रविवार को बादलों की आवाजाही के साथ तेज हवा भी चलने की संभावना जताई गई है। यूपी में कहीं बूंदाबांदी या हल्की फुहार भी पड़ सकते हैं।

राजस्थान में बारिश की संभावना

आईएमडी के अनुसार, राजस्थान के 16 जिलों में बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। इसके लिए येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। राज्य के कई शहरों में आसमानी बिजली गिरने के भी संकेत दिए गए हैं। इनमें पाली, जालौर, उदयपुर, टोंक, सिरोही और सवाईमाधोपुर में भी बिजली की चमक के साथ बारिश होने की संभावना जताई गई है।

Also Read: Monsoon Update: प्लीज घरों से निकलें संभलकर, यूपी सहित इन 13 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी

इसके साथ ही राजसमंद, प्रतापगढ़, कोटा, झालावाड़, डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़ और बूंदी में भारी बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। भीलवाड़ा, बारां और बांसवाड़ा जिले में बारिश हो सकती है। अजमेर में 25-26 जून, जयपुर में 26 जून और बाड़मेर में 23-24 जून को बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। इसके साथ ही प्रदेश के अधिकतर जिलों में 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है।

दिल्ली में भी बारिश के आसार

आईएमडी के मुताबिक, राजधानी दिल्ली में आज हल्की बूंदाबांदी देखने को मिल सकती है। 24 और 25 जून को गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है। इसके अलावा 26 जून को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की चेतावनी जारी कर दी है। 27 जून से वापस बारिश का दौर शुरू होगा, जो 29 जून तक जारी रहने की संभावना जताई है।

Also Read: Weather Forecast: फटेगा बादल और गिरेगी बिजली, इन राज्यों में आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार बारिश बनेगी मुसीबत

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow