Monsoon Alert: उत्तर से दक्षिण और पूरब से पश्चिम तक मानसूनी बारिश ने कहर बरपा रखा है. मासूनी बरसात के चलते कहीं लोगों को राहत मिल रही तो कहीं काल बनकर टूट रही है. पहाड़ों पर तो बादल फटने से तबाही मची हुई है, जिससे कई लोगों की जान भी जा चुकी है. इसके अलावा केरल और कर्नाटक के तमाम इलाकों में तेज बारिश से बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं.

उत्तर प्रदेश में भी बारिश होने से नदी, नाले और तालाब उफान पर हैं. यूपी के कई इलाकों में रामगंगा और कोसी जैसी नदियों में जलस्तर बढ़ने से कटान हो रहा है. किसानों की फसलों को भारी नुकसान हो रहा है. इतना ही नहीं रामगंगा ने तो मुरादाबाद, रामपुर, और बिजनौर जिले में काफी जमीन का रकबा काट दिया है.

धान और गन्ने की फसल लगातार पानी भरे रहने से बर्बादी की कगार पर हैं, जिससे हर किसी का जीन ही हराम हो रहा है. मध्यम प्रदेश, और बिहार में भी जगह-जगह बारिश का सिलसिला देखने को मिल रहा है. इस बीच भारतीय मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई इलाकों में भयंकर बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है.

Monsoon Alert News

Read More: LPG Cylinder Price: रक्षाबंधन से पहले का बड़ा ऐलान, ये राज्य सरकार सिर्फ 500 रुपये में देगी गैस सिलेंडर!

Read More: सस्ते में धमाका! Hero Xoom स्कूटर – 110cc इंजन, स्टाइलिश लुक और किफायती कीमत

उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में होगी तेज बारिश

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तरत प्रदेश के कई जिलों में भयंकर बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. यूपी के बांदा, कौशांबी, प्रयागराज, चित्रकूट और फतेहपुर में झमाझम बारिश होने की उम्मीद जताई है. इसके अलावा सोनभद्र, सीतापुर, हरदोई, फरुखाबाद और बागपत में तेज बारिश का दौर जारी रह सकता है.

मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतम बुद्ध नगर और बुलंदशहर में तेज बारिश का रौद्र रूप देखने को मिलेगा. इसके अलावा अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, मिर्जापुर सहितलखीमपुर खीरी में भी झमाझम बारिश की संभावना जताई है. अमरोहा, बरेली, पीलीभीत, जालौन और मुरादाबाद में तेज बारिश का दौर जारी रह सकता है.

मध्य प्रदेश के कई जिलों में होगी तेज बारिश

आईएमडी के मुताबिक, बिहार के कई जिलों में तेज बारिश होने की चेतावनी जारी कर दी है. इसमें बांका व किशनगंज जिलों के एक या दो स्थानों में जमकर बारिश का दौर जारी रह सकता है. राज्य के दक्षिण-मध्य, दक्षिण-पूर्व, दक्षिण-पश्चिमी और उत्तर-पूर्व हिस्सों में तेज बारिश का दौर जारी रह सकता है. आगामी 12 घंटे में औरंगाबाद, गया, नवादा और जमुई एवं बांका जिलों के एक या दो स्थानों में तेज बारिश हो सकती है. अररिया, किशनगंज, जहानाबाद, अरवल और लखीसराय और शेखपुरा में भी झमाझम बारिश हो सकती है.

Monsoon Alert Update

मध्य प्रदेश में होगी भारी बारिश

Read More: पर्स में रखा 10 का नोट तो हुई बल्ले-बल्ले, बिक्री कर मिल रहे इतने रुपये कि गिनते-गिनते थक जाएंगे आप

Read More: ICICI Bank ने ग्राहकों के लिए खोल दिया पिटारा! अब FD पर होगी पहले से ज्यादा कमाई, जानें FD पर लेटेस्ट ब्याज दर

आईएमडी के अनुसार, सतना चित्रकूट, मैहर, सीधी और सिंगरौली में तेज बारिश होने की उम्मीद जताई गई है. अनुपपुर अमरकंटक, पन्ना में बिजली के साथ भारी बारिश जारी रह सकती है. इसके अलावा रीवा, मऊगंज, शहडोल, नर्मदापुरम पचमढ़ी, डिंडोरी, मंडला।कान्हा में मध्यम बारिश होने की संभावना है. वहीं, बालाघाट, बैतूल, खंडवा ओंकारेश्वर, बुरहानपुर, गुना, अशोकनगर और भिंड, दतिया रतनगढ़ और शिवपुरी में झमाझम बारिश हो सकती है.

पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार...