MONSOON ALERT: मानूसन की स्पीड देखकर मजबूत छतरी पकड़ लें हाथ में, 5 दिन इन राज्यों में तबाही की बारिश

Timesbull
MONSOON UPDATE
MONSOON UPDATE

नई दिल्लीः देश की राजधानी दिल्ली सहित आसपास के इलाकों में इन दिनों तापमान काफी नीचे गिरता जा रहा है, जिससे लोगों को चिलचिलाती गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। गर्मी से हालात इतने बदतर हैं कि लोगों का घर से निकलना भी दुश्वार हो गया है, जिसके हर कोई गमछा लेकर यात्रा कर रहा है। अगर आप बाइक से यात्रा कर रहे हैं तो गर्म लू के थपेड़ों मुसीबत बन रहे हैं।

- Advertisement -

दूसरी ओर राहत की बात यह है कि केरल के रास्त मानसून ने भारत में प्रवेश कर लिया है, जिससे दक्षिण भारत भारत के तमाम इलाकों में तेज बारिश देखने को मिल रही है। पूर्वोत्तर राज्यों में भी गर्मी से हालात एक दम बदतर हो गए हैं। इस बीच भारतयी मौसम विभाग(आईएमडी) ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है।

यहां होगी जमकर बारिश

- Advertisement -

आईएमडी के मुताबिक, मानसून तेजी से आगे बढ़ रहा है, जिससे कई स्थानों पर गरज के साथ भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक के कई हिस्सों में अगले चौबीस घंटे गरज के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है। इसके अलावा मानसून अब जल्द ही उत्तर और पूर्वी राज्यों में फैलने की उम्मीद बनी हुई है।

वहीं, पश्चिम बंगाल, सिक्किम में अगले दो दिन आसान नहीं होने वाले हैं, क्योंकि मानसून दस्तक देने की चेतावनी जारी कर दी गई है। मानसूनी बारिश यहां लोगों को गर्मी से राहत दिलाने के लिए साथ नई मुसीबत भी खड़ी कर सकते हैं। मानसूनी बारिश के साथ-साथ बिजली की चमक और बादलों की गरज भी जिंदगी की दौड़ती रफ्तार में बाधा बन सकती है। मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भी 13 को भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। इस हिसाब से आने वाले पांच दिन अलग हिस्सों में बारिश होगी।

- Advertisement -

इन हिस्सों में कैसा रहेगा मौसम का मूड

आईएमडी के मुताबिक, पूर्वोत्तर राज्य अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में आगामी 5 दिन तक आंधी और गरज के साथ मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी कर दी गई है। दक्षिणी भारत के कई इलाकों में अगले 5 तक तेज बारिश की संभावना जताई गई है। केरल, कर्नाटक में तीन दिन तक तेज बारिश की संभावना बनी रहेगी।

- Advertisement -

Latest News

Share This Article