Monsoon Forecast: चुभती-जलती गर्मी के बीच अगले 2 दिन 8 राज्यों में गरज, बिजली और मूसलाधार बारिश की भविष्वाणी

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। देशभर में गर्मी ने दस्तक देनी शुरू कर दी है। लगातार बढ़ रहे गर्माहट के एहसास के बीच वहीं, कुछ राज्यों में बारिश और बर्फबारी का भी सिलसिला जारी है। राजधानी दिल्ली की बात करें तो यहां अभी से ही काफी भयंकर गर्मी पड़ रही है।

दिल्ली में अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। इन दिनों दिल्ली- NCR में मौसम का मिजाज लगातार ही बदलता हुआ नजर आ रहा है। अब सर्दी बहुत ही राज्यों से अलविदा कह चुकी हैं, जैसे-जैसे मार्च का महीना खत्म होने जा रहा है. वैसे-वैसे ही लगातार भीषण गर्मी बढ़ती हुई ही चली जा रही है।

Also Read: Rajasthan PTET Result 2024: पीटीईटी रिजल्ट डायरेक्ट लिंक से यूं करें चेक, जानिए आसान तरीका

इन राज्यों में बारिश की चेतवानी 

मौसम विभाग की मानें तो देश के कुछ हिस्सों में आज यानी 21 मार्च को बारिश देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, आज बिहार, झारखंड, ओडिशा और गंगीय पश्चिमी बंगाल में हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है।

पिछले दिनों बिहार के कई जिलों में जोरदार बारिश देखने को मिली है। गंगीय पश्चिमी बंगाल में 22 और 23 मार्च को बारिश को लेकर चेतवानी जारी कर दी है। 25 मार्च तक बिहार के कई जिलों में हल्की बारिश जारी रहेगी।

Also Read: Monsoon Alert: कड़केगी खूब बिजली, अब गरजेंगे जोर – जोर से मेघ, 20 राज्यों में झमाझम बारिश की भविष्वाणी

गरज, बिजली और ओलावृष्टि की चेतवानी  

IMD ने आज राज्य के कई हिस्सों में गरज, बिजली और ओलावृष्टि के साथ हल्की और भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। मौसम विभाग ने 21-24 मार्च के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में छिटपुट हल्की बारिश के साथ ही बर्फबारी की भी भविष्यवाणी की है।

जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगितबाल्टिस्तान में बारिश की चेतवानी 

आईएमडी के अनुसार, 21-24 मार्च के दौरान जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगितबाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। अरुणाचल प्रदेश के कई इलाकों में 21 और 23 मार्च के दौरान भारी बारिश/बर्फबारी की भविष्वाणी की गई है।

आईएमडी ने 21, 22 और 24 मार्च को पंजाब में, 24 मार्च को हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश को देखते हुए अलर्ट जारी कर दिया है। इसके अलावा झारखंड में आज यानी 21 मार्च को आंधी, बिजली गिरने के साथ हल्की बारिश की भविष्वाणी की गई है।

Also Read: Rajasthan PTET Result 2024 Out: राजस्थान पीटीईटी परीक्षा का रिजल्ट ptet2024@vmou.ac.in पर करें चेक

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Open App
Follow