Monsoon Forecast: गरजेंगे खूब घनघोर बादल और चमकेगी बिजली, इन राज्यों में 31 मार्च तक तेज बारिश की भविष्वाणी

Avatar photo

By

Priyanka Singh

नई दिल्ली। देशभर के मौसम में लगातार (Weather Forecast Today) ही बदलाव देखने को मिल रहा है। देश के कुछ राज्यों में कहीं बारिश तो कहीं लू चलने को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। कुछ हिस्सों में पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है।

मौसम विभाग ने देश के राज्यों में बारिश (IMD alert Rainfall) का अलर्ट जारी किया गया है। पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 27 मार्च से गरज के साथ हल्की बारिश देखने को मिल सकती है।

Also Read: Weather Forecast: फटेगा बादल और गिरेगी बिजली, इन राज्यों में आंधी-तूफान के साथ मूसलाधार बारिश बनेगी मुसीबत

मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में 31 मार्च तक रुक – रुककर बारिश होने वाली है। आईएमडी के मुताबिक, 29 और 30 मार्च को बारिश की तीव्रता में थोड़ी तेजी देखने को मिल सकती है।

इन राज्यों में बारिश की चेतवानी 

आईएमडी ने 29 मार्च तक अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में गरज और बिजली के साथ ही बारिश को लेकर चेतवानी जारी कर दी है। मौसम विभाग के मुताबिक, अगले कुछ दिनों के लिए मौसम पूर्वानुमान में अरुणाचल प्रदेश में गरज और बिजली गिरने के साथ बारिश और बर्फबारी को लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।

Also Read: 2 July 2024 Rashifal: मिथुन, मीन समेत इन राशियों पर आज बरसेगी लक्ष्मी जी की कृपा, पढ़ें कैसा रहेगा आज का दिन!

इसके अलावा असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम राज्यों में 30 मार्च से 2 अप्रैल तक बारिश का दौर एक बार फिर से देखने को मिल सकता है। वहीं, दूसरी तरफ अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है, जबकि असम और मेघालय में भारी बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है।

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में गरजेंगे बादल 

मौसम विभाग ने 31 मार्च तक गंगीय पश्चिम बंगाल में गरज और बिजली के साथ बारिश की भी भविष्यवाणी की है। मौसम का पूर्वानुमान ने बिहार, झारखंड और ओडिशा में 30 और 31 मार्च को हल्की बारिश की चेतवानी जारी की है। 31 मार्च तक जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अलग-अलग गरज के साथ हल्की बारिश या बर्फबारी होने की संभावना है।

दिल्ली में मौसम का हाल 

मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में आज यानी 28 मार्च को न्यूनतम तापमान 20 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। आज दिल्ली में बादलों का डेरा रहेगा। दिल्ली में हल्की बारिश भी देखने को मिल सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक, 29 मार्च को भी नई दिल्ली में हल्की बारिश देखने को मिलेगी।

Also Read: Money Plant Vastu: घर के इस दिशा में लगाएं मनी प्लांट, बदल जाएगा पूरा भाग्य !

Priyanka Singh के बारे में
Avatar photo
Priyanka Singh 8 साल से मीडिया क्षेत्र से जुड़ी प्रियंका सिंह इस समय Timesbull.com को अपने कार्यों से योगदान दे रही हैं। जिसमें इन्होंने (क्राइम, देश-विदेश,शिक्षा,लाइफस्टाइल,मनोरंजन,गैजेट्स इत्यादि) बीट पर काम किया। इनके लेखनी को Timesbull.com पाठकों ने काफी पसंद भी किया। एक छोटे संस्थान से शुरुआत करने वाली प्रियंका सिंह अपने करियर में साल 2016 में राजस्थान पत्रिका से जुड़ी। इन्होंने 2 साल तक राजस्थान पत्रिका को अपनी सेवा प्रदान की। तत्पश्चात इनका सफर 2018 में इंडिया डॉट कॉम की तरफ बढ़ चला। यहां प्रियंका सिंह ने लेखनी के साथ - साथ वीडियो कार्य क्षेत्र में भी कार्य किया। फिर इनका सफर आगे बढ़ा 2021 की तरफ, जहां इन्होंने न्यूज 24 डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ काम शुरू किया। फिर प्रियंका सिंह Timesbull.com के साथ जुड़ी। प्रियंका ने हर बीट से जुड़े कंटेट पर काम किया है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow